डिम्पल ने कांग्रेस में शामिल होने की इच्छा जताई, पति की सीट से लड़ सकती हैं चुनाव, पढ़ें

शेयर करें

अपने जमाने के एवरग्रीन सुपर स्टार और कांग्रेस पार्टी के संसद सदस्य रहें स्वर्गीय राजेश खन्ना की पत्नी और पूर्व बॉलीवुड अभिनेत्री डिंपल कपाडिया ने कांग्रेस में शामिल होने की इच्छा जताई है. वह चाहतीं हैं कि अपने दिवंगत पति के अधूरे सपनों को पूरा करें. इसके लिए उन्होंने कांग्रेस नेतृत्व से भी संपर्क किया है.

1. आडवाणी के छुड़ा दिए थें पसीने

1991 का आम चुनाव हो रहा था. भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेता लालकृष्ण आडवाणी नई दिल्ली लोकसभा सीट से उम्मीदवार थें. कांग्रेस ने राजेश खन्ना को उम्मीदवार बना दिया. इतनी कड़ी टक्कर हुई की आडवाणी के पसीने छूट गए थें. दोबारा मतगणना में राजेश खन्ना मात्र 1200 वोटों से पराजित हो गए थें.

हवाला कांड में नाम आने के बाद आडवाणी ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. इसके बाद भाजपा ने बॉलीवुड के हीं शत्रुध्न सिन्हा को मैदान में उतार दिया. इस दफे बाजी राजेश खन्ना के हाथ लगीं और उन्होंने नई दिल्ली सीट कांग्रेस के नाम कर दिया.

2. डिम्पल के प्रचार ने किया था कमाल

इन दोनों चुनाव में राजेश खन्ना की पत्नी डिम्पल ने खूब पसीना बहाया. गली गली घूमकर पति के लिए वोट की अपील की. डिम्पल जगह जगह छोटी छोटी सभाएं करती थीं. इसका परिणाम यह हुआ कि इस चुनाव में जहां कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर जहां राजेश खन्ना को 1,01,625 वोट मिलें तो वहीं भाजपा उम्मीदवार शत्रुध्न सिन्हा को महज 73,369 वोटों से संतोष करना पड़ा था.

निष्कर्ष : देश की जानी मानी गंभीर हस्तियों का देश का वर्तमान माहौल देखते हुए कांग्रेस के प्रति रुझान बढ़ता जा रहा है.


शेयर करें

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े