राजस्थान में कांग्रेस को मिल रही शानदार जीत, वहीं भाजपा का हार से हो रहा बुरा हाल - वायरल इन इंडिया - Viral in India - NEWS, POLITICS, NARENDRA MODI

राजस्थान में कांग्रेस को मिल रही शानदार जीत, वहीं भाजपा का हार से हो रहा बुरा हाल

इस एक राज्य में कांग्रेस ने अपनी जीत से उड़ा दिए भाजपा के होश

इस समय देश में राजनीतिक माहौल की बात करें तो यह हर लिहाज से काफी अहम माना जा रहा है। एक तरफ जहां इस साली होने वाले कुछ राज्यों के विधानसभा चुनावों में सभी पार्टियों की नजर बनीं हुई हैं तो वहीं दूसरी तरफ अगले साल होने जा रहे लोकसभा चुनावों के लिए भी पृष्ठभूमि अभी से तैयार की जा रही है।

बदलते चुनावी माहौल में बीजेपी के लिए मुश्किलें

आपको बता दें कि यह समय हर राजनीतिक पार्टी के लिए काफी अहम है क्योंकि यही वह समय जहां आने वाले 5 सालों के लिए सरका बनने की छवि तैयार की जा रही है। वहीं दूसरी तरफ इस माहौल को देखते हुए ही सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी पर काफी दबाव भी बना हुआ है। वहीं विपक्षी पार्टियों से भाजपा को कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि बीते कुछ समय की बात करें तो बीजेपी को कई जगह पर हार का मुहं देखना पड़ा है।

हाल ही की स्थिति को देखते हुए बात करें तो कई राज्यों में हुए उपचुनाव और कर्नाटक में चला सियासी घमासान बीजेपी के करारी हार थी। हालांकि वहीं दूसरी तरफ इन उपचुनावों का होना औऱ बीजेपी के हाथों से सीटों का निकलना उसके लिए एक खतरे की घंटी हैं क्योंकि इन चुनावों में कांग्रेस पार्टी लगातार अपनी जीत दर्ज कर रही है।

कांग्रेस की जीत से तय हो रही है बीजेपी की हार

कुछ समय पहले ही राजस्थान में कराए गए उपचुनावों के दौरान जहां लोकसभा की दो सीटों और विधानसभा की एक सीट पर मतदान कराया गया था। इन उपचुनावों में भी कांग्रेस पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए अपनी जीत सुनिश्ति की है।

राजस्थान में कांग्रेस के लिए आए शानदार परिणाम

राजस्थान में हुए उपचुनावों जिसमें पंचायती राज संस्थानों और स्थानीय निकाय उपचुनावों के नतीजे सामने आए हैं इसमें भी कांग्रेस ने अपनी जीत दर्ज कर ली है। आपको बता दें कि बीकानेर जिले की दो जिला परिषद सीट और एक पंचायत समिति की सीट के लिए कराए गए उपचुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी को धूल चटा दी है।

जिला निर्वाचन विभाग के अनुसार श्रीडूंगरगढ़ के वार्ड दस में हुए पंचायत समिति सदस्य के लिए उपचुनाव में कांग्रेस से सावित्री देवी जाखड़ ने 1267 वोटों से अपनी जीत हासिल की है। वहीं नोखा जसरासर व लालमदेसर की जिला परिषद सीटों से भी कांग्रेस ने बीजेपी के उम्मीदवारों को वापस भेज दिया है।

आपको बता दें कि उपचुनाव के यह नतीजे इसलिए भी काफी महत्वपूर्ण हैं क्योंकि इसी साल राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं जिस लिहाज से यह अंदाजा लगया जा सकता है कि राज्य की जनता का क्या मूड है, वहीं दूसरी तरफ हार का मुंह देखने वाली बीजेपी के लिए राज्य में अपनी जीत सुनिश्चित कर पाना बेहद मुश्किल हो सकता है।

Story Source : http://viralinindia.net/general/congress-wins-in-rajsthan-elections/37156/

Related Articles

Close