दादाजी के नाम से मशहूर कांग्रेस विधायक राम सिंह यादव ने ली अपनी अंतिम साँसे, विपक्ष ने भी किया नमन

हाल ही में कांग्रेस पार्टी से एक ऐसे विधायक का निधन हो गया जो विपक्ष को भी प्रिय थे और जिनकी छबी दादाजी के नाम से मशहूर थी | उनकी मृत्यु पर मुख्यमंत्री शिवराज राज सिंह चौहान से लेकर कई मंत्रियो ने शोक व्यक्त किया | वे थे कांग्रेस विधायक राम सिंह यादव जो कोलारस विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के विधायक थे | वह 74 वर्ष के थे और उनका दिल का दौरा पड़ने पे उनकी मृत्यु हुई |

दादाजी उर्फ़ राम सिंह यादव को कांग्रेस पार्टी के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया का करीबी माना जाता रहा है जो बाद में सिंधिया के ट्विट्स से भी मालूम लगता है जो उन्होंने उनकी मृत्यु पर किये |

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्विटर पर लिखकर जताया दुःख


ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्विटर पर लिखा, कोलारस के लोकप्रिय विधायक राम सिंह यादव के दुःखद निधन की खबर ने मुझे स्तब्ध कर दिया हैं। ईश्वर उनकी दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें तथा उनके परिजनों को इस भारी दुःख को सहन करने की शक्ति दे।

वे ग्वालियर के अस्पताल में भर्ती थे और उनकी उम्र 74 वर्ष थी | उनके परिवार में पत्नी और दो बच्चे है | शिवपुरी जिले के कांग्रेस प्रवक्ता हरवीर सिंह रघुवंशी ने बताया कि यादव को दिल का दौरा पड़ने के बाद उपचार हेतु ग्वालियर ले जाया गया, जहां आज उनका निधन हो गया।

उन्होंने बताया कि वह वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव में कोलारस विधानसभा सीट से पहली बार विधायक बने थे। रघुवंशी ने बताया कि वह दादाजी के नाम से मशहूर थे और शिवपुरी जिले के कांग्रेस अध्यक्ष भी थे। उन्होंने कहा कि यादव के परिवार में पत्नी एवं दो बच्चे हैं।

रघुवंशी ने बताया कि दिवंगत नेता का अंतिम संस्कार आज शाम को शिवपुरी जिले के उनके पैतृक गांव खतौरा में किया जाएगा। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष एवं कांग्रेस विधायक अजय सिंह ने यादव के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

कांग्रेस पार्टी को यादव की मृत्यु से हुई क्षति

वहीं नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने यादव के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि यादव जमीन से जुड़े नेता और जनता की आवाज थे। उन्होंने कांग्रेस पार्टी के एक कर्मठ कार्यकर्ता के रूप में पहचान बनाई थी। उनके निधन से कांग्रेस पार्टी को जो क्षति हुई है, उसकी पूर्ति संभव नहीं है।

वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने विधायक राम सिंह यादव के असामयिक निधन पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि वे एक निष्ठावान समर्पित नेता थे, उनका हमारे बीच से अचानक चले जाना असहनीय है। ईश्वर उन्हें अपने चरणों में स्थान प्रदान करें।

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट मैं छोड़े

पोपुलर खबरें