कांग्रेस करने जा रही है एक बड़ा बदलाव, अब ये एक्ट्रेस संभालेगी पार्टी की बड़ी जिम्मेदारी - वायरल इन इंडिया - Viral in India - NEWS, POLITICS, NARENDRA MODI

कांग्रेस करने जा रही है एक बड़ा बदलाव, अब ये एक्ट्रेस संभालेगी पार्टी की बड़ी जिम्मेदारी

अब तक भारतीय राजनीति में चुनावों की बात करें तो यह महज घोषणाओं की मदद से चुनावी मैदान पर लड़े जाते थे। लेकिन समय बदलने के साथ ही अब सोशल मीडिया नाम का एक ऐसा प्लैटफॉर्म आ गया है जहां हर एक मुद्दे पर बात होती है।

2004 तक तो पार्टियां मैदार और अपनी घोषणाओं तक ही सीमित थी। साल 2009 में सोशल मीडिया का डेमो देखने को मिला और साल 2014 में तो पूरा चुनाव ही मानों सोशल मीडिया पर खेला गया हो।

आने वाले चुनावों और सोशल मीडिया की ताकत को देखते हुए ही कांग्रेस पार्टी एक नई शुरुआत करने जा रही है। आपको बता दें कि सोशल मीडिया क्योंकि बहुत अहम हथियार बन चुका है। इसी को ध्यान में रखते हुए कांग्रेसा पार्टी अपनी सोशल मीडिया विंग का जिम्मा एक कन्न्ड़ एक्ट्रेस को देने जा रही है। ग्लैमर वर्ल्ड में गोल्ड गर्ल के रुप में पहचानी जाने वाली इस एक्ट्रेस की खुद भी सोशल मीडिया पर फैन फोलोइंग काफी ज्यादा है।

कांग्रेस पार्टी ने अपनी टीम में चुनी ये एक्ट्रेस

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कांग्रेस पार्टी अपने मौजूदा सोशल मीडिया के काम से खास खुश नहीं है जिसके चलते अब यह जिम्मेदारी कन्न्ड़ की एक्ट्रेस और राजनेता राम्या को सौंपने जा रही है। यूं तो राम्या खुद भी काफी विवादों में रही हैं और अब पार्टी की सोशल मीडिया के साथ ही बड़े काम भी यही देखने वाली हैं।

कर्नाटक के बेंगलुरु में जन्मी राम्या ने बतौर कन्नड़ एक्ट्रेस अपने करियर की शुरुआत साल 2003 में की थी। तमिल और तेलुगू फिल्मों को मिलाकर राम्या तीन दर्जन से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकी हैं। राम्या दो बार बेस्ट कन्नड़ एक्ट्रेस अवार्ड भी अपने नाम कर चुकी है। 2009 के आईपीएल में वो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की ब्रांड एम्बेसडर भी रह चुकी हैं।

अब तक का राजनीति सफर

साल 2012 में राम्या कांग्रेस की यूथ पार्टी से जुड़ीं थी। इसके बाद साल 2013 में वो कर्नाटक की मांड्या लोकसभा सीट से उपचुनाव जीतकर सांसद बनी। साल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में राम्या को हार मिली थी। बता दें कि राम्या की मां रंजीता भी कर्नाटक में कांग्रेस की वरिष्ठ सदस्य हैं।

क्यों सौंपी गई यह जिम्मेदारी

राम्या पहले से ही सोशल मीडिया पर अपने अक्रामक, बेबाक और साहसिक तरीके से जवाब देने के लिए जानी जाती हैं। सत्ताधारी बीजेपी के खिलाफ भी उन्होंने अपने विचार साझा किए हैं। इसके साथ ही वे सोशल मीडिया एक्सपर्ट भी हैं। ट्विटर पर राम्या के 4 लाख 83 हजार फॉलोअर्स हैं।

शुरु से रहा विवादो से नाता

राम्या अपने एक ट्वीट के चलते काफी सुर्खियों में आई थी। साल 2016 में तत्कालीन रक्षामंत्री मनोहर पर्रीकर ने पाकिस्तान को नर्क की संज्ञा दी थी। उस समय राम्या ने ट्वीट करते हुए जवाब दिया था कि, पाकिस्तान नर्क नहीं है वहां के लोग भी हमारे जैसे हैं। जिस पर विभिन्न संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया था। कर्नाटक के ही एक वकील के विट्ठल गौड़ा ने राम्या के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज कराया था।

इन्हें करेंगी रिप्लेस

मौजूदा समय में कांग्रेस की सोशल मीडिया और आईटी विंग के प्रमुख दीपेन्द्र हुड्डा हैं। अब राम्या इनकी जगह लेने जा रही हैं। पार्टी चाहती है कि इस विंग को कोई बेबाक और तेज तर्रार व्यक्ति ही संभाले।

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े

Close