मूसलाधार बारिश होने के बावजूद कांग्रेसियों ने किया सलाम करने लायक ये काम

By:- Viral in India Team on

मामला फरीदाबाद से सामने आरहा है ! फरीदाबाद जो कि हरियाणा में आता है और इसे भाजपा सरकार स्मार्ट सिटी का दर्जा देती है लेकिन गुरुवार को हुई बारिश ने इस शहर की स्मार्टनेस की ऐसी कलई खोली कि सारी स्मार्टनेस धरी की धरी रह गयी !  यहाँ हुई बारिश से पूरा फरीदाबाद जलमग्न दिख रहा था !

कैसे खुली स्मार्टनेस की पोल

बारिश होने की वजह से सड़कों पर कई कई फुट के गहरे गद्दों में पानी भर गया जो लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गया ! प्रदेश में जो पर्यावरण और उद्योग मंत्री हैं उनका नाम विपुल गोयल है और उनका विधानसभा इलाका भी फरीदाबाद लगता है  !

यहाँ के सारे पोश इलाके नगर की जर्जर हालत बयान कर रहे थे ! कुछ इलाकों में तो लोगों को घर में कैद होकर रहना पड़ा क्योकि घर के बार बहुत गहरे तक पानी ही पानी था !

ऐसे में कांग्रेस आई सामने

ऐसे मुस्किल हालत में भाजपा सरकार हाथ पे हाथ धरे बैठी रही लेकिन लोगों ने सेक्टर 9 में जाकर इंदिरा गाँधी शताब्दी कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष और कांग्रेस के सीनियर लीडर विकास चौधरी के कार्यलय पर जाकर सारा हाल कहा और इलाकों की स्तिथि से रूबरू कराया और इसके बाद चौधरी अपनी समर्थकों के साथ ऐसी ही भारी बारिश में इलाके के जायजे के लिए रवाना हो गये !

चौधरी ने पेश की अद्भुत मिसाल

चौधरी ने खुद जाकर सड़कों पर बंद पड़ी गाड़ियों में धक्का लगाया तो कहीं मोटरसाइकिल आदि को अपने हाथों से खुद निकलवाया ! इतना ही नहीं सेक्टर 9 और 10 के बहुत से इलाकों में खुद फांवड़ा लेकर नालियों को साफ़ किया !

चौधरी ने खुद ब्लाक पड़ी सीवर लाइन्स के ढक्कन खोलकर उनमे बरसात के पानी को खाली करवाने का काम किया ! चौधरी के ऐसा करने से लोगों को बहुत राहत मिली !

क्या कहा चौधरी ने

इस मौके पर चौधरी ने कहा कि ये भाजपा वाले फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी बोलते हुए नहीं थकते और यहाँ सैकड़ों करोड़ के विकास कार्य का दावा करते हैं लेकिन आज जरा सी बारिश क्या हुए इनके सारे दावे सामने आगये ! इतनी जरा सी ही बारिश में पूरा फरीदाबाद परेशां हो गया और हर जगह पानी से भर गया !

हालत इसलिए भी ख़राब हुए फरीदाबाद में क्योकि शासन में बैठे भाजपा के लोग ऐसे हालत के पहले कागजों में सफाई और विकास कर देते हैं लेकिन जमीन की हालात कुछ और ही होते हैं ! यहाँ जमीन पर कोई काम नहीं करता और न ही सफाई होती जिसकी वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है !

चौधरी ने कहा कि ” आज जनता की समस्यायों को जडमूल से समझकर उन्हें उठाना ही उनका मुख्य काम हिया और कांग्रेस ने हमेशा संकट के समय जमीनी स्तर पर आम आदमी के साथ खड़े होकर काम किया है ! आगे उन्होंने कहा कि कांग्रेस अब चुप बैठने वाली नहीं है ! कांग्रेस सरकार की नाकामियों के खिलाफ सडक पर जनांदोलन करेगी !

देखिये बारिश में क्या हाल हुआ फरीदाबाद का

देखिये वीडियो:-

 

Source – http://www.abtaknews.com/2017/08/blog-post_490.html#.WagHlreGvRI.facebook

--- ये खबर वरिष्ठ पत्रकार के द्वारा लिखी गयी है वायरल इन इंडिया न्यूज़ पोर्टल के लिए

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट मैं छोड़े