राहुल गांधी का ऐलान, बिहार में राजद कांग्रेस गठबंधन की सरकार बननी तय, पढ़ें

शेयर करें

काफी दिनों से कांग्रेस के कुछ नेता नीतीश कुमार को महागठबंधन में शामिल होने का ऑफर कर रहे थें लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सभी अटकलों को खारिज करते हुए विराम दे दिया है.

राहुल ने कहा कि बिहार में तेजस्वी काफी तेजी से लोकप्रिय हो रहे हैं. अपने पिता लालू प्रसाद यादव की तरह तेजस्वी भी कांग्रेस पार्टी का काफी सम्मान करते हैं. बिहार में राजद के साथ हमारा अटूट रिश्ता है. आने वाले वक्त में बिहार में राजद और कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनेगी.

1. लालू प्रसाद हमारे पारिवारिक मित्र

एक अंग्रेजी अखबार को दिए गए साक्षात्कार में राहुल ने कहा कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के साथ हमारा न सिर्फ राजनीतिक बल्कि पारिवारिक रिश्ता भी है. लालू प्रसाद यादव जनाधार वाले नेता हैं.

बिहार का गरीब, वंचित और शोषित तबका उनमें अपना मसीह देखता है. ये कोई साधारण बात नहीं है. चुनाव में हारना जीतना अलग बात है लेकिन इतनी साजिशों के बावजूद भी उनका वोट बैंक मजबूती से खड़ा है.

2. तेजस्वी यादव होनहार युवा

अखबार के संपादक ने जब राहुल गांधी से तेजस्वी की संभावनाओं पर सवाल उठाया तो उन्होंने कहा कि वह एक होनहार और मेहनती युवा हैं. पिता के जेल जाने के बाद जिस तरीके से उन्होंने पार्टी को संभाला है या मैं कह सकता हूं कि उन्होंने अपनी पार्टी राजद को आगे बढ़ाया है और पहले की तुलना में मजबूत किया है.

तेजस्वी ने बिहार कांग्रेस के कार्यालय सदाकत आश्रम में जाकर वहां के नवनियुक्त महासचिव से मुलाकात की है, जो उनकी राजनीतिक परिपक्वता को दिखाता है.

निष्कर्ष : राजनीति में वफादारी का विशेष महत्व होता है. राजद ने शुरु से कांग्रेस के प्रति वफादारी दिखाई है. इतना हीं नहीं कांग्रेस के बुरे दौर में भी राजद बेहद मजबूती से साथ खड़ा नजर आता है.


शेयर करें

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े