शेयर करें

बॉलीवुड इंडस्ट्री की चकाचौंध से तो आप सभी वाकिफ है, कि दूर से यह दुनिया कितनी ग्लैमर्स लगती है। वहीं यहां इतने कलाकार व लोग शामिल हैं कि आज बॉलीवुड की अपनी ही एक अलग दुनिया है।

बॉलीवुड की ग्लैमर्स लाइफ में धर्म के अलग मायने

जिस तरह से बॉलीवुड के स्टार्स एक साथ अपने को-स्टार के साथ काम करते हैं तो यह भी कई बार देखने को मिलता है कि उनके बीच रिश्ते बन जाते है, हालांकि ऐसा भी कई बार होता है कि कुछ सेलेब्स इंडस्ट्री से अलग ही अपना लाइफ पार्टनर चुनते हैं।

देश में भले ही किसी भी तरह की सामाजिक कुरीतियां हो लेकिन बॉलीवुड हमेशा से ही खुले विचारों का रहा है, और यहां पर धर्म के नाम पर नही बल्कि काम के लिहाज से ही किसी को कोई दर्जा हासिल होता है,

इंडस्ट्री के तीन खान कर रहे बॉलीवुड पर राज

यही तो वजह है कि आज इंडस्ट्री पर राज करने वाले तीन खान- शाहरुख खान, सलमान खान, आमिर खान को लोग धर्म के नजरीये से नहीं बल्कि उनके काम से जानते हैं।

ठीक एक ऐसी ही मिसाल इंडस्ट्री के लोगों ने भी दी है, क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड के ऐसे कई बड़े सितारें हैं जिन्होंने अपनी पसंद से मुसलमान धर्म की लड़की को अपनी धर्म पत्नी बनाया है।

बॉलीवुड के इन बड़े स्टार्स ने एक मुस्लिम लड़की को चुना अपना जीवन साथी

यहां हम आपको बॉलीवुड के उन 3 बेहतरीन कलाकारों व उनकी मुस्लिम पत्नियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

संजय दत्त ने की दिलनशिन (मान्यता दत्त) से शादी

मान्यता का जन्म 22 जुलाई 1978 को एक मुसलमान परिवार में हुआ था और उनका असली नाम दिलनशिन शैख है। आपको बता दे कि मान्यता ने 2008 में बॉलीवुड के सबसे बड़े सेलिब्रिटी संजय दत्त के साथ गोआ में एक प्राइवेट सेरेमनी में शादी की थी, और आज वो संजय दत्त की बीवी के रुप में मान्यता दत्त से जानी जाती हैं।

मनोज वाजपेयी ने की शबाना रजा (नेहा बाजपेयी) से शादी

आपको बता दे की नेहा एक पूर्व अभिनेत्री होने के साथ साथ इंडस्ट्री के बेहतरीन एक्टर मनोज वजपाये की धर्मपत्नी भी हैं। नेहा का जन्म भी एक मुस्लिम परिवार में हुआ है और उनका नाम शबाना रजा था। साल 2006 में मनोज वाजपेयी से शादी करने के बाद उन्होंने अपना नाम बदल लिया और अब उनका नाम नेहा वाजपेयी है।

सुनील शेट्टी की मोनिशा कादरी (मन शेट्टी) से हुई शादी

मन आंशिक रूप से पंजाबी कपूर वंश और आंशिक मुस्लिम मूल क परिवार से आती हैं। मन और सुनील शेट्टी साल 1991 में शादी के बंधन में बंध गए थे। मन शेट्टी आर हाउस फर्निशिंग सॉल्यूशंस प्राइवेट की क्रिएटिव डायरेक्टर भी हैं। जो कि मुम्बई में हैं।

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े

शेयर करें