सुपरस्टार रजनीकांत ने पूरे देश का दिल जीत लिया… क्या बात कह दी, लाजवाब !

शेयर करें

हाल ही में फिल्मों के बाद राजनीति में अपनी किस्मत आज़माने मैदान में उतरे दक्षिण भारत के मेगास्टार रजनीकांत इन दिनों ख़ासा चर्चाओं में है.

1. दुबई में रजनीकांत ने मुसलमानों से अपने रिश्तों को लेकर कह दी ये बात

दरअसल, बीते साल अक्टूबर के महीने में फिल्म 2.0 के अॉडियो रिलीज के मौके पर एक्टर रजनीकांत जिस वक्त दुबई गए थे उस वक्त उन्होंने इस्लाम और मुसलमानों से अपने रिश्तों को लेकर कुछ ऐसा कह दिया जिसकी अब हर जगह चर्चा हो रही है.

रविवार को हुए इस ख़ास कार्यक्रम के प्रसारण के द्वारा रजनीकांत ने इस्लाम को लेकर अपनी इच्छा लोगों से व्यक्त की. 66 साल की उम्र पार कर चुके रजनीकांत ने बताया कि वह पहली बार दुबई आए हैं.

2. 66 साल में पहली बार दुबई पहुंचे थे रजनीकांत

दुबई के मशहुर बुर्ज पार्क में आयोजित इस ख़ास कार्यक्रम में भाग लेते हुए रजनीकांत ने बताया कि..

“मैं पहले कई बार दुबई से होकर गुजरा हूं, लेकिन कभी एयरपोर्ट से बाहर नहीं आया. यह पहली बार है, जब मैं दुबई आया हूं.” 

इस मौके पर उन्होंने भारतीयों को नौकरी का अवसर मुहैया कराने के लिए दुबई के शासक को धन्यवाद दिया. साथ ही मुसलमानों के साथ अपने रिश्ते को लेकर रजनी ने कहा कि उनका मुसलमानों के साथ ऐसा रिश्ता है, जिसे वह समझा नहीं सकते.

3. शुरुआत से ही मुसलमान लोगों के साथ रहे हैं रजनीकांत

अपने मुसलमानों से रिश्तों को लेकर उन्होंने बताया कि..

“जब मैं 70 के दशक में बस कंडक्टर था, तो ट्रांसपोर्ट में काम करने वाले ज्यादातर लोग मुस्लिम थे. जब मैं चेन्नई आया तो एक दोस्त के घर किरायेदार के तौर पर रहा. उस बिल्डिंग का मालिक एक मुस्लिम दोस्त था. जब मैं मशहूर हुआ तो पियोस गार्डन में खुद का घर खरीदा, वह भी मुस्लिम समुदाय के एक शख्स का था. यहां तक कि पहले राघवेंद्र मंडपम का मालिक भी मुस्लिम ही था.”

अपनी बात रखते हुए रजनी ने आगे कहा कि

“मैंने कई फिल्मों में काम किया है, लेकिन आज भी अगर कोई फिल्म उन्हें झटका दे सकती है, वह है बाशा.”

उनकी ये बात सुनते ही दुबई के उस कार्यकर्म में मौजूद लोगों ने जमकर तालियां बजाईं.

4. मुस्लिमों से रहा है रजनीकांत का एक मजबूत जुड़ाव

जानकारी के लिए बता दें कि सन 1995 में रिलीज हुई इस फिल्म में गैंगस्टर बनने के बाद रजनीकांत अपने मारे गए दोस्त का नाम अपना लेते हैं. जिसपर बात करते हुए उन्होंने कहा,

“मेंरे गुरु श्री राघवेंद्र स्वामी हैं. जिस जमीन पर मंत्रालयम बना है, वह नवाब ने दी थी. इसलिए मैं समझता हूँ मेरा मुस्लिमों के साथ एक मजबूत जुड़ाव रहा है.”

गौरतलब है कि रजनीकांत की आने वाली फिल्म 2.0 में उनके साथ-साथ अक्षय कुमार और एमी जैक्सन भी लीड रोल में हैं. ये फिल्म 3डी में हैं जिसे अॉस्कर विजेता संगीतकार ए आर रहमान ने म्यूजिक दिया है और इसका बजट करीब 400 करोड़ रुपये बताया जा रहा है.

निष्कर्ष

हालांकि अभी तक इस फिल्म की रिलीज़ डेट फाइनल नहीं हुई हैं लेकिन मुसलमानों से अपने इतने गहरे संबंधों का खुलासा करने के बाद अब दुनियाभर के मुस्लिम लोग और रजनीकांत के चाहने वाले इस फिल्म का बेसब्री से इन्तेजार कर रहे है.


शेयर करें

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े