ये थी बॉलीवुड की ऐसी एक्ट्रेस जिसने अपनी बोल्डनेस से किया सबको घायल, देखें कुछ बोल्ड तस्वीरें - वायरल इन इंडिया - Viral in India - NEWS, POLITICS, NARENDRA MODI

ये थी बॉलीवुड की ऐसी एक्ट्रेस जिसने अपनी बोल्डनेस से किया सबको घायल, देखें कुछ बोल्ड तस्वीरें

वैसे बॉलीवुड में कई ऐसे एक्टर और एक्ट्रेस रही है जिन्होंने भारतीय सिनेमा को कई सारी सुपरहिट फिल्में दी है। इस अभिनेता और अभिनेत्रियों की ही वजह से बॉलीवुड ने अपने 100 साल पूरे कर लिए है। बीते इन 100 सालों में भारतीय हिदीं फिल्मों ने बहुत सी उपलब्धियां पाई है। बॉलीवुड ने दुनिया को एक से बढ़कर एक अभिनेता और अभिनेत्रियां दी है।

लेकिन आज हम आपको बॉलीवुड की उस अभिनेत्री के बारें में बताने जा रहे है जिसने अपने हुस्न से अपने करोड़ो दीवाने बना दिए थे। जिसकी फिल्मों को देखने के लिए लोगों में एक अगल ही प्रकार का क्रेज रहता था। इस अभिनेत्री की फिल्मों को लोग अभिनेता को नहीं बल्कि अभिनेत्री को देखने के लिए इनकी फिल्में देखते थे।

हम बात कर रहे है 70 से 80 के दशक की। जब अधिकतर हिंदी सिनेमा जगत में अभिनेता का ही बोल बाला रहता था। उस समय एक मात्र एक एक्ट्रेस ने अपनी बोल्डनेस की अदाओं सो सबको घायल कर दिया था।

जी हां हम बात कर रहे है 70 से 80 के दशक की सबसे बोल्ड एक्ट्रेस जीनत अमान की। इस अभिनेत्री ने बॉलीवुड के बोल्डनेस और ग्लैमर को एक नई प्रकार की परिभाषा में तबदील कर दिया था। जीनत अमान के बाद ही बॉलीवुड की अन्य अभिनेत्री उनको कॉपी कर ग्लैमरस अवतार में नजर आने लगी थी।

कौन थी ये अभिनेत्री

बॉलीवुड में एक समय पर जीनत अमान का सिक्का चलता था। जीनत उस समय सभी की ड्रीम गर्ल थी। हर कोई जीनत अमान की बोल्डनेस का कायल था। आपको बता दें कि जीनत अपने समय की फैशन आइकॉन भी रह चुकी है। जीनत अमान अपने समय की सबसे सुंदर अभिनेत्री थी। जिसका दिवाना पूरा बॉलीवुड था।
मिला सेक्स सिम्बल का ख़िताब


जब भी जीनत अमान की फिल्म आती थी तो लोगों उस फिल्म में अभिनेता को देखने के लिए नहीं जाती है। लोग फिल्म में जीनत अमान की बोल्डनेस को देखने के लिए जाते है ऐसे में जब कभी वो अपनी फिल्मों में बिकिनी पहनकर आती थी तब लोगों की सीटियां नहीं रुकती थी। उस समय जीनत अमान को उनके फैंस ने सेक्स सिंबल का ख़िताब दिया था।

जीता मिस एशिया पैसिफिक का टाइटल

जीनत अमान का जन्म साल 1951 में हुआ था। जीनत अमान ने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत साल 1971 में फिल्म हलचल से की थी। ये फिल्म कुछ खास कमाल नहीं कर सकी लेकिन इसके बाद जब फिल्मों में अपनी बोल्डनेस का जलवा बिखेरा तो हर तरह जीनत अमान की ही बाते होने लगी थी।

जीनत अमान उस समय सबकी पहली पसंद थी। जीनत अमान को हर डायरेक्टर अपनी फिल्मों में कास्ट करना चाहता था। आपको बता दें कि फिल्मों में आने से पहले जीनत अमान से साल 1970 में मिस एशिया पैसिफिक का टाइटल अपने नाम कर दिया था।

वह उस समय इतनी बोल्ड होकर दर्शकों के सामने आयीं कि आजकल की एक्ट्रेसेस सौ बार सोचने पर मजबूर हो जाएं। पॉजिटिव रोल हो या नेगेटिव जीनत ने हर रोल को बखूबी निभाया। उनकी बोल्डनेस और बिंदास अंदाज़ को देखकर लोग समझ गए थे कि आने वाले दिनों में बॉलीवुड तेज़ी से बदलने वाला है।

Close