शेयर करें

जैसा सभी जानते हैं कि पहले के समय के मुताबिक़ आज के समय में लोगों के खानपान में बहुत ज्यादा परिवर्तन आया है. जिसकी वजह से लोगों को अपने बालों से जुडी कई तरह की परेशानियां भी सहन करनी पड़ रही है.

अगर बात करें बालों के झड़ने के बारे में तो यह समस्या भी आज लोगों के अंदर आमतौर पर देखने को मिल ही जाती है. जिसका सबसे बड़ा कारण बाजार में मिलने वाले रंग बिरंगे केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स का उपयोग करना माना गया है.

लेकिन अगर आप ये सोचते हैं कि केवल आम लोग ही इस समस्या से परेशान है तो आप गलत हैं, क्योंकि आपको सुनकर हैरानी होगी कि आम लोगों की तरह ही आपकेे चहेते सितारे भी इस परेशानी से जुझ रहे हैं.

-ये दिग्गज सितारे करते हैं नकली बालों का इस्तेमाल

जी हाँ बहुत कम लोग जानते होंगे कि बॉलीवुड के दंबग सलमान खान से लेकर महानायक अमिताभ बच्चन को भी इस परेशानी के चलते नकली बाल लगाकर आज तक घूमना पड़ रहा है.

ऐसे में चलिए अब आपको हम बॉलीवुड के उन नामों के बारे में भी बताएंगे जो वक्त से पहले ही गंजेपन का शिकार बन चले है और आज अच्छा दिखने के लिए नकली बालों का इस्तेमाल कर रहे है.

1. गोविंदा:

फिल्म जगत के 80 और 90 के दशक के सबसे उम्दा अभिनेता गोविंदा को भला कौन नहीं जानता होगा. गोविंद हमेशा से ही अपने समय के सबस़े पंसदीदा एक्टरों में से एक माने जाते रहे हैं.

अगर आपने भी गोविंदा की फ़िल्में देखी होगी तो आपने हर फिल्म में उनके घने घने बाल देखें होगे, लेकिन शायद आप न जानते होगे कि उम्र के साथ इनके भी सभी बाल झड़ चले है, जिसके बाद इन्होंने हेयर ट्रांसप्लांट सर्जरी का सहारा लिया था.

2. अमिताभ बच्चन:

तीन राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार के साथ बारह फ़िल्मफ़ेयर पुरस्कार अपने नाम कर चुके अमिताभ बच्चन को किसी भी परिचय की जरुरत नहीं है. बॉलीवुड का ये महानायक देश नहीं बल्कि पूरी दुनिया में फेमस हैं.

इनकी जवानी की जितनी भी फिल्में हैं उन सभी में इनके बड़े-बड़े बाल दिखाये गए है, इस दौरान अमिताभ बच्चन जवान भी नजर आते थे लेकिन अब 75 के करीब पहुच चुके अमिताभ भी अपने बाल झड़ने की समस्या से परेशान है.

अगर कभी आपने इनके बालों को करीब से देखा होगा तो खुद ही पता चल जाएगा कि इनके भी हेयर ट्रांसप्लांट कराए हुए बाल असली नहीं हैं.

3. सलमान खान: 

हाल ही में बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ की रेस में आने वाली सलमान खान की फिल्म रेस 3 रिलीज हुई हैं. जिसके चलते सलमान खान को खूब सरहाया गया.

सलमान खान जिन्हें बॉलीवुड के दबंग खान भी माना गया हैं आज फिल्मी जगत में एक अलग पहचान रखते है. सलमान की उम्र 52 के करीब बताई जाती है, लेकिन इसके इतनी उम्र के बावजूद भी आज सैकड़ों लड़कियां उनकी पर्सनालिटी के चलते इनसे शादी करने के लिए तैयार रहती हैं.

गौरतलब हैं कि शायद इनके बारे में किसी को एक राज नहीं पता होगा कि लड़कियों के दिल पर राज करने वाले सलमान भी गंजेपन का शिकार हो चुके हैं. बताया जाता हैं कि 2007 में एक अमेरिकन सर्जन की मदद से सलमान ने अपनी हेयर ट्रांसप्लांट सर्जरी करवाई थी.

4. रजनीकांत:

इस बात को शायद ही कोई नही जानता होगा कि बॉलीवुड और साउथ की फिल्मों का ये मशहुर सितारा रजनीकांत फिल्मी जगत में आने से पहले बस कंडक्टर का काम किया करता था.

लेकिन अपनी मेहनत और लगन के चलते रजनीकांत ने देशभर में अपनी अलग पहचान बनाई. अगर आपने इनकी फिल्मों को देखा होगा तो पाया होगा कि हर फिल्म में रजनीकांत के घने-घने बाल होते है, पर लेकिन शायद ही किसी को पता होगा कि यह अपनी फिल्मों में हेयर विग का इस्तेमाल करते हैं.

क्योंकि दुसरे कई सितारों की तरह ही रजनीकांत भी असल में गंजेपन की समस्या से झुझ रहे है.

Source: https://punjabkesari.com/entertainment/bollywood-heroes-get-hair-transplant-therapy-for-career/

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े

शेयर करें