इस स्कूल में पढ़ते हैं बॉलीवुड स्टार के बच्चे, फीस सुन कर रह जायेंगे हक्के बक्के

बॉलीवुड स्टार अम्बानी के स्कूल की फीस इतनी दे रहे है

हर माता पिता का सपना होता है कि उनका बेटा पढ़ लिखकर एक अच्छा इंसान बने और एक अच्छी नौकरी करें। वहीं हर मां बाप चाहते है कि वे अपने बेटे को वो हर शिक्षा प्रदान करें जो आगे चलकर उसकी मदद करें इसलिए माता पिता अपने बच्चों को अच्छे से अच्छे स्कूलों में एडमिशन दिलाने की जद्दोजहत में लगे रहते है कि उनके बच्चे एक अच्छे स्कूल से पढ़े।

लेकिन आज हम आम इंसान के बच्चे की बात नहीं कर रहे है आज हम बात कर रहे है बॉलीवुड के तमाम सुपरस्टार के बच्चों की। क्या आपको पता है कि बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेताओं के बच्चे किस स्कूल में पढ़ने जाते है। क्या इन अभिनेताओं के बच्चे भी अच्छे स्कूल में अपने बच्चों को पढ़ने के लिए भेजते है।

क्यों भेजा जा रहा है अम्बानी के ही स्कूल में

आमतौर पर देखा जाता है कि अभिनेता या फिर अभिनेत्री अपने बच्चों को पढ़ने के लिए बाहर देश भेजते है। लेकिन ऐसा अब कम ही होता है यही कारण है कि शाहरूख के बेटे अबराम से लेकर ऐश्वर्या की बेटी आराध्या तक हर किसी बड़े सेलेब्टीज के बच्चे मुंबई के स्कूलों में ही पढ़ने जाते हैं।

इन स्टार के बच्चे पढ़ रहे है इस स्कूल में

लोगों को अक्सर इस अभिनेताओं और अभिनेत्रियों के बच्चों के जीवन के बारें में और उनके लाइफस्टाइल के बारें में जानने और वे किस स्कूल में पढ़ते है इसके बारें में जानने का अक्सर मन होता है तो आज हम आपको उस स्कूल के बारें में बताने जा रहे है जिस स्कूल में बड़े बड़े फिल्म स्टार के बच्चे पढ़ने जाते है।

आपको बता दें कि फिल्म इंडस्ट्री के बड़े अभिनेता से लेकर बड़े बिजनेसमैन के बच्चों तक हर किसी के बच्चे धीरूभाई अंबानी स्कूल में पढ़ते हैं। आइए जानते है धीरूभाई अंबानी स्कूल के बारें में कुछ खास बातें।

क्या है इस स्कूल की खासियत

मुबंई में आज के समय में हर माता-पिता और बॉलीवुड स्टार की पहली पसंद होती है कि उनके बच्चे धीरूभाई अंबानी स्कूल में पढ़े। धीरूभाई अंबानी स्कूल बांद्रा ईस्ट के बीकेसी कॉम्पलेक्स में है। इस 7 मंजिला धीरूभाई अंबानी स्कूल की शुरूआत साल 2003 में हुई थी। आपको बता दें कि इस स्कूल की चेयरपर्सन मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी हैं। वहीं जब नीता अंबानी ने धीरूभाई अंबानी स्कूल को खोला था तो उनको ऐसा लगता था कि उनके स्कूल में कोई बच्चा नहीं आएगा और उनका स्कूल नहीं चलेगा।

लेकिन उस समय उनको मुकेश अंबानी ने दिलासा दिलाया था कि खुद पर भरोसा रखो। जिसके बाद देखते ही देखते आज धीरूभाई अंबानी स्कूल मुबंई को टॉप और फेमस स्कूलों में से एक में आता है। वहीं जब स्कूल में बड़े बड़े सुपरस्टार के बच्चे पढ़ रहे है तो इस स्कूल की फीस भी भारी भरकम होगी।

ये है इस स्कूल की फीस

तो आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि धीरूभाई अंबानी स्कूल की एडमिशन फीस करीब 24 लाख रुपए है। वहीं इस में पढ़ने वाले बच्चों की फीस लाखों में जाती है। धीरूभाई अंबानी स्कूल में आज किसी भी इंसान के बच्चे को एडमिशन बड़ी मुश्किल से मिल पाता हैं। आपको ये जानकार हैरानी होगी की इस स्कूल में नीता अंबानी की बहन ममता भी इस ही स्कूल में टीचर हैं।

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े

preity indian

यह खबर वायरल इन इंडिया के वरिष्ट पत्रकार के द्वारा लिखी गयी है| खबर में कोई त्रुटी होने पर हमें मेल के द्वारा संपर्क करें- [email protected]आप हमें इस फॉर्म से भी संपर्क कर सकते हैं, 2 घंटे में रिप्लाई दिया जायेगा |

Close