होम BJP

योगी सरकार के इस कदम से सामने आ गई मुसलमान के प्रति नीयत

वायरल इन इंडिया संवाददाता -
शेयर करें

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की योगी सरकार ने अब हज हाउस की दीवारें को भी ‘भगवा’ रंग में रंग दिया है। लखनऊ में स्थित उत्तर प्रदेश राज्य हज समिति के कार्यालय की दीवारों पर अब केसरिया रंग की पड़त चढ़ा दी गई है।

आम तौर पर इस कार्यालय में पहले हरा और सफेद रंग ही नजर आया करता था। क्योंकि हरा रंग मुस्लिम समुदाय में बहुत ही पवित्र माना जाता है। लेकिन इस बात पर योगी आदित्यनाथ की सरकार में अकेले मुस्लिम मंत्री मोहसिन रजा का कहना है कि केसरिया रंग से सकारात्मक ऊर्जा मिलती है। इसका इस्तेमाल करने में दिक्कत क्या है।

विपक्ष ने लगाए आरोप

तो वहीं योगी सरकार के इस कदम पर विपक्ष ने भी आरोप लगाए हैं। विपक्ष का आरोप है कि इस कदम के जरिए भाजपा सरकार अपने भगवा एजेंडे को लागू करने और मुस्लिमों को उकसाने का काम कर रही है। कांग्रेस के प्रवक्ता सुरेंद्र राजपूत का कहना है कि हज हाउस की दीवारों पर केसरिया रंग चढ़ाना मुस्लिमों को जानबूझकर उकसाने का काम है।

भाजपा खतरनाक स्थिति पैदा कर रही है

अगर हिंदुओं को केसरिया रंग इस्तेमाल करने की इजाजत है तो मुस्लिमों को भी हरा रंग इस्तेमाल करने की अनुमति होनी चाहिए। वहीं समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी कहते हैं कि ऐसे कदमों से भाजपा राज्य में खतरनाक स्थिति पैदा कर रही है।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की योगी सरकार को आए हुए अभी सिर्फ 10 महीने ही हुए हैं। लेकिन इस बीच वो अपने भगवा एजेंडे को अमल में लाते हुए लगातार सुर्खियों में रही है। सरकार इससे पहले किताबों, सरकारी डायरियों, फर्नीचर, स्कूली इमारतों, राज्य परिवहन की बसों, बिजली के खंभों आदि पर भी भगवाकरण कर चुकी है।

पुराना है चलन

हालांकि पार्टियों के द्वारा इमारतों से लेकर डिवाइडरों तक तमाम चीजों को अपने पसंदीदा रंग में रंगने का चलन नया नहीं है। इससे पहले समाजवादी और बहुजन समाजवादी पार्टी भी ऐसा काम कर चुकी हैं। और भाजपा सरकार भी इसी चलन को आगे बढ़ाती दिख रही। बीते साल रोडवेज की बसों के अलावा मुख्यमंत्री कार्यालय और शीर्ष नौकरशाहों के बंगले भी इसी रंग में रंगे गए थे। राज्य में सरकारी कार्यक्रमों के पंडाल भी अब केसरिया रंग के ही देखने को मिलतेे हैं।

आजम खान ने बोला हमला

वहीं हज हाउस की दीवारों को भगवा करने पर समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार पर करारा हमला बोला है। पार्टी ने कहा है कि अगर इसी तरह से चलता रहा तो एक दिन पूरे राज्य में हर चीज भगवा रंग में रंगी नजर आएगी।

पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान ने कहा कि किसी दिन हम देखें कि मस्जिदों को भी भगवा रंग में रंग दिया गया है। हमारे कपड़ों का रंग भी भगवा किया जा सकता है। हमारी पत्नियों और बच्चों को घर से निकाल कर उन्हें भगवा पहनाया जा सकता है। अगर धार्मिक मान्यताओं पर हमला किया तो पिछले शासकों की तरह का ही परिणाम भोगना पड़ सकता है।

शेयर करें

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े