VIDEO : देखिये क्या हुआ जब NDTV पत्रकार ने पूँछ लिया योगी के मंत्री से GST का पूरा मतलब ?

शेयर करें

बीजेपी के शासनकाल से ही उसके द्वारा लिए गए बड़े-बड़े फैसलों का बखान यह पार्टी हर कहीं करती आई हैं। फिर चाहे वो जनता की कोई रैली हो, देश की लोकसभा या राज्यसभा हो या किसी विपक्षी को जवाब से हमला करने का समय हो। बीजेपी नेता अपने शासनकाल में लिए बड़े फैसलों का प्रचार करने से नहीं चूकते।

पिछले साल उत्तर प्रदेश में हुए विधानसभा के चुनावों में भी मोदी सरकार ने अपने प्रचार अभियान में यूपी की जनता को कुछ इसी तरह रिझाया था। राज्य में जीत दर्ज करने के बाद उन्होंने अपने काबिल नेता योगी आदित्यनाथ को सीएम की कुर्सी पर बैठाया। योगी के सीएम बनते ही वे खबरों में भी काफी छाये रहे। शुरुआती समय में उनके एक्टिव मोड ने जनता को भी खुश किया।

इन सबसे अलग सीएम योगी जहां हमेशा अपने एक्शन मोड पर नजर आते हैं तो वहीं इन सबके बाद भी वो अपने ही कैबिनेट में एक बड़ी भूल कर बैठे। उन्होंने अपने मंत्रियों को सभी जरुरी पाठ तो पढ़ा दिए लेकिन वे उन्हें जीएसटी यानी गुड्स एंड सर्विस टैक्स का मतलब बताना शाय भूल गए। जब उन्हीं के मंत्री रामापति शास्त्री से जीएसीट का मतलब पूछा गया तो वह इसका पूरा मतलब नहीं बता पाए।

शास्त्री राज्य के सामाजिक कल्याण, अनुसूचित जाति व जनजातीय मामलों के मंत्री जीएसटी का फुल फॉर्म ही नहीं बता पाए। शास्त्री ने कहा, ‘जीएसटी का फुल फॉर्म है…’ वे रुक गए और बाद में उन्होंने कहा कि उन्हें यह याद नहीं आ रहा है।

रामाशास्त्री को जीएसटी का पूरा मतलब याद न हो इसके लिए नजरअंदाज किया भी जा सकता है लेकिन वह उसी समय कुछ स्थानीय कारोबियों को जीएसटी के फायदों के बारे में बता रहे थे।

जब किसी ने आपस में ही बात करते हुए जीएसटी का फुल फॉर्म बताया, उन्होंने वह तो सुना नहीं और कहा, ‘मुझे पता है जीएसटी का पूरा मतलब क्या है। मैं इस समय इससे जुड़े कुछ जरुरी कागज पढ़ रहा हूं, जिससे कि मैं इस बारे में ज्यादा जानकारी हासिल कर सकूं।’

देखिये वीडियो:-


शेयर करें

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े