खुद को योगी कहने वाले आदित्यनाथ के बारे में ये सब जानकर आप हैरान रह जायेंगे

उत्तरप्रदेश में विधान परिषद के चुनावों के लिए जब परचा भरा जा रहा था तो इसमें मुख्यमंत्री योगी सहित दोनों उप-मुख्यमन्त्रियो सहित और भी मंत्रियों ने परचा दाखिल किया !

भाजपा के मंत्रियों के दिए गये इन हलफनामों से मीडिया में एक खबर आई कि मुख्यमंत्री योगी की संपत्ति उनके दोनों उप-मुख्मंत्रियों से भी कम है ! लेकिन हम इस सच के पीछे का यहाँ आज विशलेषण करेंगे !

योगी अपने पास रखते हैं लक्जरी गाड़ियाँ

योगी ने चुनावों में दिए अपने हलफनामे में बताया कि उनके पास सिर्फ 95 लाख की पूरी चल संपत्ति है ! उनका कहना है कि वो किसी भी प्रकार की अचल संपत्ति के मालिक नहीं है !

आपको बताते चलें कि योगी अपने पास दो गाड़ियाँ जिनमे फोर्चुनर और इनोवा शामिल है के साथ एक रेवोल्वर और एक रायफल रखते हैं ! इनके खिलाफ ४ आपराधिक मामले भी चल रहे हैं ! 2016-17 में भरे गये इनकम टैक्स में उन्होंने अपनी आय 8.40 लाख उजागर की !

योगी गले में माला भी 3 लाख की पहनते हैं

अगर  खबर की पुष्टि की बात करें तो नवभारत टाइम्स ने इस बात की पुष्टि की है कि योगी कान में 20 ग्राम के सोने कुंडल पहनते हैं और 100 ग्राम सोने से जड़ी हुई रुद्राक्ष की माला पहनते हैं ! अब बात अगर  उप-मुख्यमंत्रि की करें तो दिनेश शर्मा के पास 2.69 करोड़ और उनकी पत्नी के पास 23.55 लाख की संपत्ति है !

केशव प्रसाद मौर्य के पास है इतनी संपत्ति

दुसरे उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की संपत्ति की बात करें तो उनके पास 5.85 करोड़ की कुल संपत्ति है और वहीं इनकी पत्नी 1.57 करोड़ की संपत्ति की मालकिन हैं !एनबीटी के अनुसार मौर्य पर 2.23 करोड़ रुपये कर्ज है और 18 लाख रुपये बकाया आयकर का मामला इलाहाबाद के प्राधिकरण में विचाराधीन है।

उत्तर प्रदेश के परिवहन और ऊर्जा मंत्री स्वतंत्र देव सिंह और उनकी पत्नी की कुल संपत्ति 1.32 करोड़ रुपये है जिसमें से 43.66 लाख रुपये की संपत्ति उनकी और 89.18 लाख रुपये की संपत्ति उनकी पत्नी की है।

अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहसिन रजा और उनकी पत्नी की कुल संपत्ति 1.49 करोड़ रुपये है जिसमें से उनकी निजी संपत्ति 72.86 लाख रुपये और उनकी पत्नी की 76.65 लाख रुपये है। मोहसिन रजा के पास एक फॉर्चूनर, एक इनोवा और एक स्कूटी है। उनके पास एक रिवाल्वर और एक डीबीबीएल राइफल है। मोहसिन रजा के खिलाफ दो आपराधिक मामले चल रहे हैं।

Source-http://exposekhabar.com/yogi-ki-property-jankar-ud-jayenge-hosh/

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट मैं छोड़े

पोपुलर खबरें