शेयर करें

एक आदर्श बहू का टीवी पर किरदार निभा कर एक मंत्री बनी स्मृति जुबीन ईरानी का सफर हमेशा विवादों में घिरा रहता है। मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री की भूमिका अदा करने वाली स्मृति ईरानी ने जैसे सियासी सफर में जनता को धोखा दिया है वैसे ही अपनी निजी जिंदगी में भी एक बहुत बड़ा विश्वासघात किया है।

सास बहु के सीरियल से लेकर केंद्रीय मंत्रालय तक की सफलता प्राप्त करने वाली अभिनेत्री और नेत्री स्मृति ईरानी के जीवन के सबसे अहम पहलु विवाह पर नजर जाती है तो उनके व्यक्तित्व का अलग ही रूप सामने आता है।

स्मृति ने अपनी ही खास दोस्त मोना ईरानी के पति जुबिन ईरानी से शादी की थी। ये वही मोना है जिन्होंने कभी कठिनाइयों के दिनों में स्मृति की काफी मदद की थी। लेकिन स्मृति ने अपना घर बसाने के लिये अपनी दोस्त मोना का घर उजाड़ दिया।

गौरतलब है कि जुबीन को मोना से एक बच्ची भी है जो अब स्मृति के साथ रहती है।सफलता की कितनी भी उच्चाईयों पर क्यों न पहुंच जाये कोई, परन्तु उसका अतीत कभी भी उसका पीछा नही छोड़ता है।

दिल्ली से 12वीं की पढ़ाई पूरी कर एक लड़की अपनी रूढ़िवादी परिवार की सोच से आगे बढ़ कर मॉडलिंग करने के लिए मुम्बई जाती है।

वहां वो लड़की खूब स्ट्रगल करती है, यहां तक कि उसे रेस्ट्रोरेन्ट में काम तक करना पड़ता है। मुम्बई जैसे महंगे शहर में वो एक पेइंग गेस्ट बनकर रहती है। लेकिन इसी दौरान उसकी मुलाकात एक अमीर पारसी लड़की से होती है जो उसकी खास दोस्त बन जाती है।

दोस्त की मदद कर छोड़ना पड़ा घर

उस अमीर पारसी लड़की का नाम है मोना ईरानी, जिसका अपनी दोस्त की तकलीफों को देखकर दिल पिघल जाता है और वो उसे कहती है कि तुम हमारे घर चलो और जब तक तुम अच्छे से सेटल नही हो जाती हो तब तक हमारे साथ हमारे घर पर ही रहो। लेकिन मोना नहीं जानती थी कि एक दिन इसी दोस्त के कारण उसे अपना यही घर छोड़ना पड़ जाएगा।

वो पंजाबी लड़की स्मृति मल्होतरा अपना सब सामान लेकर मोना ईरानी के विशाल खानदानी बंगले में रहने के लिए चली जाती है। वहां उसे पता चलता है की ये पारसी कोई मामूली नही बल्कि फिरोज शाह गोदरेज का भांजा है और टाटा खानदान में इसकी बहन की शादी हुई है।

गोवा, मुम्बई, नवसारी और अहमदाबाद में इनकी कई हजार करोड़ों की प्रोपर्टीज है। फिर वो अपनी उसी सहेली मोना ईरानी के पति के नजदीक आने लगती है जिसने उसकी तकलीफों को देखते हुए उसे एक आलीशान घर में रहने के लिए जगह दी थी।

एक दोस्त ने ही तुड़वा दी शादी

वहीं जुबिन ईरानी एक अभिनेत्री के रूप जाल में फंसता चला गया और उसने अपनी पत्नी मोना ईरानी को तलाक देकर उस स्मृति मल्होतरा से शादी कर ली और उस सहेली मोना ईरानी को अपने ही घर से निकलना पड़ गया। ये साल 2001 में स्मृति ने शादीशुदा जुबिन ईरानी पारसी से शादी की और उसी साल उन्हें एक बेटा भी हुआ, जिसका नाम ‘जौहर’ है।

वहीं सितंबर 2003 में उन्हें एक बेटी हुई, जिसका नाम ‘जोइश‘ है। वो ‘शेनियल’ की सौतेली मां भी है जो उनके पति जुबिन ईरानी और उनकी पूर्व पत्नी मोना ईरानी की बेटी है।

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े

शेयर करें