पासवान के बयान से टेंशन में अमित शाह, तेजस्वी की तारीफ…..

शेयर करें

बिहार की सियासत में लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को मौसम वैज्ञानिक के उपनाम से जाना जाता है. राजनीति के बदलते मौसम को वो साफ साफ पहचानते हैं और ऐन मौके पर पाला बदल लेते हैं.

इस बार उनके कलेजे के टुकड़े और उनकी पार्टी की पार्लियामेंटरी बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान ने राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बेटे और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की खुल कर तारीफ कर दी और साथ साथ काम करने की इच्छा भी जाहिर कर दी है.

1. बिहार के विकास के लिए कर सकते हैं काम

तेजस्वी यादव की चर्चा करते हुए चिराग ने कहा कि वो और तेजस्वी दोनों युवा है. दोनों के अंदर नया खून है. संभव है कि दोनों युवा नेता भविष्य में बिहार के विकास के लिए मिल कर काम करें. चिराग के इस बयान के अहम राजनीतिक मायने हैं.

कभी भाजपा के साथ नहीं जाने की कसम खा चुके अपने पिता रामविलास को एनडीए में शामिल कराने वाले चिराग ही थे. अब ज्योंहि उनका बयान तेजस्वी के पक्ष में आया है, भाजपा टेंशन में है.

2. तेजस्वी रखते हैं बड़े भाई का रिश्ता

 

वहीं तेजस्वी भी चिराग पासवान को सार्वजनिक तौर पर भैया कहकर संबोधित करते हैं. सामान्य शिष्टाचार में वह राजनीतिक मतभेदों को आड़े आने नहीं देतें. उन्होंने भी चिराग पासवान के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि चिराग उनके बड़े भाई हैं. वह उनकी भावनाओं का सम्मान करते हैं.

निष्कर्ष : चिराग पासवान का यह बयान स्वाभाविक तौर पर भाजपा को चिंतित करने वाला है क्योंकि एक एक कर उसके सहयोगी बाय बाय करते जा रहे हैं.


शेयर करें

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े