NDTV को 600 करोड़ रुपये में खरीदने वाले अजय सिंह कोई और नहीं बल्कि नरेन्द्र मोदी के ही ख़ास आदमी है!

जब से मोदी सरकार का सत्ता में आगमन हुआ है तब से ही न्यूज़ चैनल एनडीटीवी पर मोदी सरकार की पैनी नज़र थी | बाकी न्यूज़ चैनल से अलग एनडीटीवी हमेशा से अपनी निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए जाना गया जिस दौरान कई बार भाजपा के मंत्रियों से एनडीटीवी के पत्रकारों की झड़प भी हुई |

एनडीटीवी की पत्रकार निधि राज़दान द्वारा बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा का लाइव शो के दौरान स्टूडियो ने निकलने को कहना भी काफी आमफहम है |

बहरहाल एनडीटीवी चैनल अब बिक चुका है और उसे खरीदने वाला कोई और नही बल्कि स्पाइसजेट के चेयरमैन और MD अजय सिंह है | अजय सिंह ने इस चैनल को तकरीबन 600 करोड़ में खरीदा हैं | अजय सिंह कोई और नहीं बल्कि वो ही शक्स है जिन्होंने 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान नारा दिया था “अब की बार मोदी सरकार|”

वरिष्ठ पत्रकार ओम थानवी ने बताया अजय सिंह का मोदीमय इतिहास

वरिष्ठ पत्रकार ओम थानवी लिखते है “एनडीटीवी को ख़रीदने वाले अजय सिंह कौन हैं? वही जिन्होंने नारा गढ़ा था – अबकी बार मोदी सरकार। जी हाँ, अजय सिंह 2014 के चुनाव में भाजपा अभियान समिति के सदस्य थे।

नारा सुझाने का श्रेय उन्हें दिया जाता है। अटलबिहारी वाजपेयी के ज़माने में अजय भाजपा के सामान्य सेवक थे, प्रमोद महाजन के क़रीबी। महाजन ने उन्हें अपना ओएसडी बनाया, नई संचार नीति बनाने का ज़िम्मा सौंपा। मोदी के पदार्पण पर वे उनके साथ हुए।

सौदेबाज़ी और तकनीकी ‘बुद्धि’ की जितनी पहचान महाजन को थी, मोदी को उनसे कम नहीं। अजय सिंह को साथ लेकर और अब चैनल ख़रीद में आगे खड़ा उन्होंने यही साबित किया है।”

प्रणय रॉय और राधिका रॉय के पास मात्र 20 प्रतिशत शेयर ही होंगे

इंडियन एक्सप्रेस ने जब एनडीटीवी के सूत्र से पूछा कि क्या चैनल स्पाइसजेट के अजय सिंह को बेचा जा चुका है? तो जवाब मिला, “हाँ, सौदा पक्का हो चुका है और संपादकीय अधिकार के साथ चैनल का नियंत्रण अजय सिंह के हाथ में होगा।”

स्पाइसजेट के चेयरमैन और MD अजय सिंह के पास NDTV के करीब 40 प्रतिशत शेयर होंगे। प्रणय रॉय और राधिका रॉय के पास करीब 20 प्रतिशत शेयर होंगे। बॉम्ब स्टॉक एक्सचेंज के जून 2017 तक के आंकड़ों के अनुसार NDTV में प्रमोटरों के पास 61.45 प्रतिशत हिस्सेदारी है। वहीं 38.55 प्रतिशत हिस्सेदारी सार्वजनिक शेयरधारकों के पास है। कुल सौदा करीब 600 करोड़ रुपये में हुआ है। इस डील 100 करोड़ के लगभग केश रॉय दंपति को मिल सकता है।

देखिये वीडियो:-

News Source: http://www.jantakareporter.com/hindi/ndtv-bjp-spicejets-ajay-singh/150720/

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट मैं छोड़े

पोपुलर खबरें