मुस्लिम नेता नकवी की बैंक डिटेल्स लीक, 6 करोड़ से ज्यादा के मालिक है मुख्तार, पढ़िए

शेयर करें

भारतीय जनता पार्टी में अहम भूमिका निभाने वाले मुख्तार अब्बास नकवी यूं तो पार्टी से लेकर मोदी सरकार के अहम फैसलों पर बड़ी भूमिका निभाते हैं। इसके साथ ही वे फिलहाल मोदी कैबिनेट मंत्री का हिस्सा है। हिंदूवादी पार्टी के नाम से पहचानी जानी वाली भारतीय जनता पार्टी के साथ अपना राजनीतिक सफर शुरु करने वाले अब्बास नकवी आज यहां बड़े नेता की हैसियत हासिल कर ली है।

मुस्लिम समुदाय के मामले देखने वाले नकवी के रहते स्थिति बेहद चिंताजनक 

अब अब्बास नकवी न केवल राजनितिक मामलों में बल्कि हर रणनीतिक मामलों से लेकर संसद में भी सरकार की ओर से मजबूती से मोंर्चा संभालते हुए नजर आते हैं। हालांकि वैसे तो मुख़्तार अब्बास नक़वी अल्पसंख्यक मामलों का मंत्रालय संभाल रहे हैं।

लेकिन देश के अल्पसंख्यक वर्ग के लोग ऐसे हालातों में जिंदगी जी रहे हैं कि उन्हें तो शायद इस बात का अंदाजा भी नहीं होगा कि उनके लिए भी कोई मंत्रालय बनाया गया है। वहीं दूसरी तरफ देखें तो बीजेपी के राज में देश के मुस्लिम समुदाय की स्थिति बेहद खराब है।

मुस्लिमों के विरोध में बयानबाजी करने वाले मुख़्तार अब्बास नकवी

जहां एक तरफ सरकार इन मंत्रालयों का बखान करती हैं तो वहीं देश की मौजूदा स्थिति को देखते हुए बात करें तो मुस्लिम विरोधी ऐसी कई घटनाएं घटी हैं कि वे लोग खुद को यहां पूरी तरह से सुरक्षित महूसस नहीं करते हैं।

वहीं उन्होंने इन मुस्लिम विरोधी घटनाओं के खिलाफ कभी कुछ नहीं और अलग से वे अपने तीखे बयानों से विवादों में छाए रहते हैं।

कांग्रेस भी साधती रही हैं निशाना

बीफ के विवाद में भी नकवी का बयान काफी चर्चा में रहा है। वहीं अलवर में पहलू खान की हत्या होने पर नकवी ने बयान दिया था कि ऐसी कोई घटना हुई ही नहीं, जैसी पेश की जा रही है। जिसके बाद कांग्रेस पार्टी ने नकवी के इस बयान पर भी उन पर सवाल खड़े किए थे।

बीजेपी के मुख्तार अब्बास की संपत्ति जानकर हो जाएंगे हैरान

जहां एक तरफ देश में अल्पसंख्यक समुदाय  की हालत चिंताजनक है, वहीं इन मामलों पर लोगों के लिए काम करने बैठाए गए ऐसे नेताओं की संपत्ति जानकर आप हैरान हो जाएंगे।

एडीआर द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक, जो आंकड़े सामने हैं उसमें मुख़्तार अब्बास नकवी ने राजनीति करने के साथ साथ अपनी जेब में भी काफी पैसा जमा कर लिया है।

इस रिपोर्ट के मुताबिक आपको बताएं तो, नई दिल्ली के एसबीआई बैंक खाते में नकवी के पास 12 लाख रूपये जमा हैं, वहीं उनकी पत्नी सीमा नक़वी के भी दो-दो बैंक खाते हैं जो कि पंजाब नेशनल बैंक, नई दिल्ली में हैं।

अकाउंट में मिला लाखों कैश साथ ही करोड़ों में है प्रॉपर्टी

  •  इस जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि उनके एक खाते में 19 लाख दूसरे में 12 लाख और तीसरे  बैंक खाते में 7 लाख रूपये हैं। यानी इन अकाउंट में 38 लाख रूपये मौजूद हैं।
  • इसके अलावा दोनों के पीपीएफ अकाउंट में कुल 52 लाख रुपये से भी ज्यादा का बैंक बैलेंस मौजूद हैं।

  • इस नेता द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली गाड़ियों का हिसाब अगर देखें तो इनके पास 12 लाख की गाड़ियां हैं और 5 लाख रुपये से भी ज्यादा कीमत की जेवेलरी हैं।

साथ ही आपको बता इनकी प्रॉपर्टी के बारे में बताएं तो, ये देश के मुसलमानों को देश छोड़कर जाने को कहने वाले, उन्हें भारत छोड़कर पाकिस्तान भेजने वाले जनाब के पास बेतहाशा प्रॉपर्टी जमा है।

  • आपको बता दें कि सिर्फ दिल्ली और यूपी में ही इनके पास लगभग 6 करोड़ से ज्यादा कीमत वाली प्रॉपर्टी है।

शेयर करें

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े