मोदी के इस घटिया कदम से 2 करोड़ गरीबों के पेट पर पड़ सकती है लात

By:- Viral in India Team on

मोदी सरकार खुद को गरीबों का मसीहा होने का दावा हर दम ही करती रहती हैं लेकिन अगर अमित शाह की भाषा में कहें तो ये दावा सिर्फ चुनावी और जुमले से ज्यादा कुछ नहीं है ! जिस प्रकार से भाजपा की सरकार अपनी नीतियां बना रही है उसे देखकर तो ऐसा लगता है कि इस सरकार देश से गरीबी हटाने के लिए गरीब को ही हटाने का प्लान बनाया हुआ है !

क्या करने जा रही मोदी सरकार

जी हाँ अब ये सरकार लोगों को एहसास दिलाते हुए बता रही है कि तुम्हारी कोई औकात नहीं तुम सरकार द्वारा दी जाने वाले सब्सिडी से जी रहे थे और अब सब्सिडी खत्म करने के नाम पर आम जनता की कमर तोड़ी जा रही है ! ये सब करने के बाद भी ये सरकार गरीबों की रहनुमा कैसे हुई? इस सरकार के बस का कुछ नहीं है ! मंहगाई पर इनका नियंत्रण है नहीं,गरीबों के लिए कोई व्यवस्थित तरीके नहीं है !

तेल कम्पनियों को क्या आदेश दिया

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सरकार ने अब हर महीने तेल कम्पनियों को जो रसोई वाले सिलेंडर पर सब्सिडी मिलती थी उसे बढाने का फरमान जारी किया है ! ऐसा सुनने में आहा है कि सरकार हर महीने 4 रूपए बढाने वाली है ! इस सरकार की ऐसी मंशा है कि अगले साल मार्च तक एलपीजी पर जितनी भी सब्सिडी मिल रही है वो सब खत्म हो जाए ! आपको ये भी बता दें कि इस सरकार ने इससे पहले हिंदुस्तान पेट्रोलियम, भारत पेट्रोलियम और इंडियन ऑयल से हर महीने सब्सिडी वाले घरेलू गैस सिलेंडर (14.2 किलोग्राम) के दाम 2 रुपए बढ़ाने के लिए कहा था!

लोकसभा में बोले पेट्रोलियम मंत्री

मोदी  सरकार में पेट्रोलियम मंत्री के तौर पर नियुक्त धर्मेन्द्र प्रधान ने लोकसभा में लिखित तौर पर कहा है कि सब्सिडी को खत्म करने के लिए कीमत बढ़ोत्तरी को बढ़ाकर दोगुना कर दिया गया ! प्रधान ने आगे कहा कि जुलाई में एलपीजी पर 86.54 रूपए कि सब्सिडी हर सिलेंडर पर मिल रही थी ! देश में सब्सिडी का लाभ लेने वाले तकरीबन 18.11 करोड़ लोग हैं जिसमे तकरीबन तकरीबन 2.5 करोड़ गरीब महिलाएं भी हैं तो ऐसे में दामों में बढ़ोत्तरी हुई तो इन पर बोझ हो जायेगा !

ममता ने बोला मोदी पर हमला

इस मामले में अपनी राय रखते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मोदी पर हमला बोलते हुए अपनी राय रखते हुए कहा कि ‘भाजपा को सिर्फ पैसे की परवाह है, जनता की नही.’ उन्होंने कहा कि भाजपा जनता से जो वादे किये थे  अब उन वादों से पलट रही है और उसे लोगों की कोई फिक्र नहीं है|

ममता बनर्जी ने ट्टवीट करके कहा कि, “भाजपा पहले जनता से खूब अच्छे वायदे करेगी फिर अपने वादों से पलट जाती है. इस सरकार को बस धन की परवाह है.”

--- ये खबर वरिष्ठ पत्रकार के द्वारा लिखी गयी है वायरल इन इंडिया न्यूज़ पोर्टल के लिए

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट मैं छोड़े