शेयर करें

बीजेपी ने लगातार जीत हासिल की है और इसे ही देखते हुए अनेक पार्टीयों ने मिलकर चुनाव लड़ने का प्लान बनाया है. सभी मिलाकर भाजपा को हराना चाहते हैं. बीजेपी के लिए मुसीबतें दिन ब दिन बढती जा रही है. क्योंकि अभी एक ऐसी खबर है जिसने बीजेपी को फिर से डरा दिया है.

महागठबंधन में एक बड़ी पार्टी शामिल होने वाली है, अगर यह पार्टी महागठबंधन में शामिल होती है तो बीजेपी की हार तय है. वैसे भी भाजपा पर अनेक पार्टियों ने दबाव बना रखा है और अगर यह बड़ी पार्टी भी दबाव बनाने पर आतुर हो गई तो बीजेपी का डर और भी बढ़ जाएगा.

1.महागठबंधन से भाजपा क्यों डर रही है

जैसा की अब अनेक राजनीतिक पार्टियों ने कांग्रेस के साथ मिलकर भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़ने का प्लान बनाया है. इसी मिलीभगत को महागठबंधन कहा गया है. ऐसे में अगर कोई बड़ी पार्टी कांग्रेस का साथ देती है तो भाजपा की हार तय हो सकती है.

इन दिनों एक पार्टी भी इस महागठबंधन में शामिल होने की बात कर रही हैं. अगर ऐसा होता है तो बीजेपी का डर और बढ़ जाएगा और बीजेपी को अपनी पार्टी को और ज्यादा मजबूत करना होगा. वैसे बीजेपी के पास बहुत ऐसे नेता है जो किसी भी पार्टी को अपनी तरफ करने में माहिर है पर अगर यह बड़ी पार्टी बीजेपी का साथ नहीं देती है तो बीजेपी को नुकसान हो सकता है.

2.नेशनल कॉन्फ्रेंस पार्टी दे सकती है कांग्रेस का साथ

आप जानते है की हाल ही में बीजेपी ने अपना गठबंधन जम्मू-कश्मीर में तोड़ा है. बीजेपी की यह बहुत बड़ी गलती भी हो सकती है क्योंकि हाल ही में खबर आई है की जम्मू कश्मीर की बड़ी पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस कांग्रेस का साथ दे सकती है.

नेशनल कॉन्फ्रेंस पार्टी का कहना है की बीजेपी अपने स्वार्थ के लिए कुछ भी कर सकती है, जब तक उन्हें जम्मू कश्मीर में अपनी सत्ता रखनी थी तब तक उन्होंने रखी और जब सबसे ज्यादा जम्मू कश्मीर को मदद की जरूरत थी तब बीजेपी ने अपना गठबंधन तोड़ लिया. ऐसे में जम्मू-कश्मीर के लोगों का विश्वास बीजेपी से उठ चूका हैं. ऐसे में हम बीजेपी का साथ कतई ही नहीं देंगे.

3.कांग्रेस को बताया अच्छी पार्टी

हालांकि नेशनल कॉन्फ्रेस पार्टी एक ऐसा दल रही है जिसने कभी किसी पार्टी का विरोध नहीं किया है. वो सिर्फ जम्मू-कश्मीर के लिए अपनी राजनीति करती हैं. ऐसे में इस पार्टी के मुहं से कांग्रेस की तारीफ़ होना यह साफ़ करता है की आने वाले समय में यह पार्टी कांग्रेस का साथ दे सकती है और महागठबंधन को और मजबूत कर सकती है.

नेशनल कॉन्फ्रेस पार्टी का कहना है की मोदी के जुमलों से निकलकर देश की जनता को एक ऐसी पार्टी चुननी चाहिए जो सभी के बारें में सोचती होंगी. वैसे आप अक्सर बीजेपी के किसी भी लीडर के मुहं से सुन सकते हो की बीजेपी एक भगवा पार्टी है और अगर कोई पार्टी किसी एक का पक्ष लेती है तो वो पुरे देश के बारें में नहीं सोच सकती है. नेशनल कॉन्फ्रेंस पार्टी के अनुसार वो आने वाले समय में किसी बड़ी पार्टी को समर्थन दे सकते है और उनकी बातों से लग रहा है की वो कांग्रेस का साथ देंगे.

निष्कर्ष: बीजेपी कभी मंदिर की बात करती है तो कभी सर्जिकल स्ट्राइक की, पर हर बार वो जनता से झूठ बोलती है. ऐसे में भारत की जनता समझ चुकी है की अगली बार उन्हें किसे चुनना है. मोदी का यह नारा ‘सबका साथ-सबका विकास’ पूरी तरह से फ़ेल हो चूका हैं, क्योंकि किसी एक का पक्ष लेकर कोई पार्टी आगे नहीं बढ़ सकती हैं.

Story Source: https://www.youtube.com/watch?v=crskVLSRSpQ&feature=youtu.be

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े

शेयर करें