अभी अभी- बनने के साथ ही गिर सकती है येदियुरप्पा सरकार, आदेश जारी …पढ़े पूरी खबर

शेयर करें

BJP ने कल कर्नाटक के राज्यपाल के आगे बहुमत पेश करने का दावा कर दिया है। जिसके चलते बीजेपी को विधानसभा में बहुमत पेश करने के लिए 15 दिनों का टाइम दिया गया है। लेकिन अब ऐसी खबर सामने आ रही है जो कर्नाटक में सरकार बनाने के चलते BJP को मुश्किल में डाल सकती है।

कर्नाटक में बीजेपी को लेकर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, सकते में आई बीजेपी

ऐसा भी हो सकता है कि BJP की सरकार एक दिन बाद ही गिर जाए और मुख्यमंत्री येदिरुप्पा से यह पद छीन लिया जाए। बुधवार की शाम कर्नाटक के राज्‍यपाल वजुभाई वाला ने बीजेपी को सरकार बनाने का न्‍योता भेजा।

बता दें की कांग्रेस और जीडीएस द्वारा बहुमत से सरकार बनाने का दावा पेश करने के बावजूद राज्यपाल द्वारा बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता देने के बाद कांग्रेस ने कल रात का सुप्रीम कोर्ट का सहारा लेने की कोशिश की लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस की याचिका को खारिज करते हुए कहा कि यह मामला राज्यपाल तक सीमित है इसमें कोर्ट दखलअंदाजी नहीं कर सकता। इस मामले में कांग्रेस विधायक राज भवन के सामने विरोध प्रदर्शन पर बैठ गए हैं।

BJP के सर पर  मंडरा रहा है खतरा

सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद यदि रूपा सीएम पद की शपथ ले चुके हैं लेकिन बीजेपी कर्णाटक में विजय की खुशी मना रही है लेकिन इसके साथ अभी भी BJP के सर पर खतरा मंडरा रहा है। क्योंकि कोर्ट ने आदेश दिया है कि बीजेपी को 24 घंटे के अंदर उन्हें समर्थन देने वाले विधायकों की लिस्ट सौंपनी होगी।

कल ही गिर सकती है बीजेपी सरकार

कर्नाटक विधानसभा में बहुमत पेश करने का आंकड़ा 112 और BJP को राज्य में सिर्फ 104 सीटें हासिल हुई हैं। ऐसे में भाजपा ने सबसे बड़ी पार्टी होने के चलते राज्यपाल सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है लेकिन सुप्रीम कोर्ट के सामने 24 घंटो में 112 विधायकों की लिस्ट सपना बीजेपी के लिए आसान काम नहीं है।

इस तरह का आदेश जारी करके सुप्रीम कोर्ट ने बीजेपी को एक अलग तरह की कशमकश में डाल दिया है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि बीजेपी बहुमत के जिन आंकड़ों को छूने का दावा कर रही है क्या वह सच है या फिर एक जुमला।

येदिरुप्पा सरकार के सामने एक बड़ी चुनौती, कल सुबह तक सौंपनी होगी 112 विधायकों की लिस्ट

अगर बीजेपी शुक्रवार सुबह 10:30 बजे तक 112 विधायकों की लिस्ट सपने में कामयाब नहीं हुई तो कल यदि रुपए सरकार गिर सकती है। ऐसे में यह येदिरुप्पा सरकार के सामने एक बड़ी चुनौती है कि या तो वह सुप्रीम कोर्ट को 112 विधायकों की लिस्ट कल सुबह सौंप दें या फिर मुख्यमंत्री पद से हाथ धोने के लिए तैयार रहें।

गौरतलब है कि कांग्रेस और जेडीएस द्वारा BJP पर उनके विधायक खरीदने के गंभीर आरोप लगाए गए हैं। इसी बीच खबरें सामने आ रही हैं कि कांग्रेस के विधायक गायब हो गए हैं ऐसा माना जा रहा है कि इन विधायकों को बीजेपी ने खरीद लिया है।


शेयर करें

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े