मोदी के राज में भारत बना दुनिया का सबसे बड़ा बीफ एक्सपोर्टर

चुनाव के पहले मोदी ने मंचों से एक बात कही थी और बड़ा छाती पीट पीटकर कहते थे पिंक रेवोलुशन ! कांग्रेस सरकार को बहुत कोसा इन लोगों ने और कहा कि गाय कटती है तो इनकी छाती फटती है जबकि जीतने के बाद का सूरत-ए-हाल कुछ और ही है !

यहाँ यूपी में योगी उन कत्लखानों को बंद कराते हैं जिनसे उन्हें पैसा नहीं मिल रहा बांकी जहाँ से आरहा वहां वैसे ही गाय कट रही ! भाजपा के राज में भारत बीफ बेचने में सबसे आगे है !

ये है भाजपा राज में असली तस्वीर

भाजपा के तीन सालों में इंडिया ने बीफ बेचने में सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं ! अगर आंकड़ों की बात करें तो भारत प्रति माह 1800000 किलो और प्रति साल 21600000 किलो से ज्यादा निर्यात करता है !

ऐसा नहीं है कि ये आंकड़े सिर्फ हवावाजी है बल्कि ये आंकड़े खुद यूनाइटेड स्टेट्स डिपार्टमेंट ऑफ़ एग्रीकल्चर, फॉरेन एग्रीकल्चर सर्विस ने छापे है और वर्ल्ड एग्रीकल्चर आउटलुक बोर्ड ने अप्रूव किया है !

 

क्या कहना है वर्ल्ड एग्रीकल्चर बोर्ड का

इस साल के अक्टूबर माह में वर्ल्ड एग्रीकल्चर आउटलुक बोर्ड के अनुसार भारत बीफ बेचने में दुनिया के तमाम देशों में शीर्ष पर होगा ! वहीँ अमेरिकन रिपोर्ट फोरकास्ट ने कहा है कि जैसे ही साउथईस्ट एशिया,मिडिल ईस्ट और नार्थ अफ्रीका में इसकी मांग बढती है भारत यहाँ भी बीफ निर्यात में टॉप ही रहेगा !

इस संबंध में यूएस एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट क्या कहता है?

इस मामले में इस विभाग का कहना है कि जैसे ही विदेश में बीफ की मांग बढती है भारत उसे पूरी करता है ! भारत की एक्सपोर्ट की प्रोडक्शन कीमत 48 पर सेंट है और वहीँ ब्राजील की 18 है !

ये आंकड़े उस समय में आना जब भारत के अंदर छोटे छोटे लोगों को सरकार के लोग बीफ के नाम पर जान से मार दे रहे हैं, बड़े ही चौंकाने वाले हैं और सरकार की नियत भी बताते है कि इन्हें गाय से कितना प्रेम है !

भाजपा के समर्थक इस मुद्दे को लेकर मुस्लिमों,दलितों और अन्य अल्पसंख्यको को बुरी तरह मार पीट रही हैं ! इन भगवा राष्ट्रवादियों द्वारा दलितों पर हिंसा के मामले बहुत बढ़ते जा रहे हैं ! ये लोग कानून की धज्जियाँ उड़ाते हुए अपनी मनमानी करने में लगे हुए हैं ! वहीँ इनके भगवान् मोदी के शासन में भारत तीन सालों में दुनिया का बीफ बेचने वाला टॉप देश बन गया !

देखिये क्या कहते थे मोदी कांग्रेस को और अब क्या कर रहे हैं

देखिये वीडियो:-

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े

पोपुलर खबरें