फारुक अब्दुल्ला का गुस्सा आसमान में, भाजपा को कहा:- तुम्हारे बाप की... - वायरल इन इंडिया - Viral in India - NEWS, POLITICS, NARENDRA MODI

फारुक अब्दुल्ला का गुस्सा आसमान में, भाजपा को कहा:- तुम्हारे बाप की…

देश में धर्म की राजनीति थमने का नाम नहीं ले रही है। जहां जाति और धर्म का विवाद हर समय छाया रहता है तो वहीं देश के राजनेता भी इससे जुड़े बयान देने से बाज नहीं आते। हाल ही धर्म के नाम पर हो रही हिंसा और दंगों से सभी वाकिफ हैं। जहां कुछ लोगों द्वारा भड़काई गई इस आग में किसी की जान चली गई तो कई गंभीर रुप से घायल हो गए।

हिंदू मुसलमान पर खेली जाने वाली राजनीति

वहीं हिंदू मुसलमानों पर तंज कसने के लिए कश्मीर के हालात पहले से ही बहुत नाजुक है। वजह यह भी है कि वहां मुस्लिम आबादी ज्यादा है। राज्य में बढ़ते आतंकवाद और पत्थरबाजी के मामलों ने कश्मीर के लोगों को भारत से अलग बना ही दिया है। लेकिन वहां के लोग अब भी अपनी और लोगों की आजादी के लिए हर रोज एक चुनौती का ही सामना कर रहे हैं।

बीजेपी सांसद ने कहा मुसलमानों को पाकिस्तान भेजो

बहरहाल बात की जाये नेताओं की तो उन्होंने हिंदू मुसलमान के नाम पर अपनी राजनीति को चमकाने का एक जरीया बना लिया है। अभी हाल ही में बीजेपी के सांसद विनय कटियार ने ऐसा ही एक विवादित बयान दिया था। कटियार ने अपने बयान में कहा था कि, “भारत में रहने वाले मुसलमानों को पाकिस्तान चले जाना चाहिए।”

फारुख अब्दुल्ला – ये देश उनके बाप का नहीं है

कटियार के इस बयान पर ही गुस्साये नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारुख अब्दुल्ला ने बीजेपी सांसद विनय कटियार पर जोरदार हमला करते हुए कहा है कि,  “ये देश उनके बाप का नहीं है। हम यहीं पर रहेंगे।”

विनय कटियार का विवादित बयान

कटियार ने अपने विवादित बयान में कहा था, “मुसलमानों को इस देश में रहना ही नहीं चाहिए। मुसलमानों ने जनसंख्या के आधार पर देश का बंटवारा कर दिया तो इस देश में रहने की क्या आवश्यकता थी? उन्हें अलग भू-भाग दिया गया, वो बांग्लादेश या पाकिस्तान चले जाएं, यहां उनका क्या काम है?”


कटियार ने आगे कहा, “अगर कोई वंदे मातरम, राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करता है और पाकिस्तानी झंडे फहराता है तो ऐसे लोगों को सजा देने वाला कानून भी होना चाहिए।”

असुद्दीन ओवैसी ने की सख्त कार्रवाई की मांग

कटियार के इस बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए ऑल इंडिया मस्जिद-ए-इतहादुल मुस्लिमिन के अध्यक्ष असुद्दीन ओवैसी ने कहा था कि, “सरकार ऐसा कानून बनाए जिसमें भारतीय मुसलमानों को पाकिस्तानी कहने पर तीन साल की सजा का प्रावधान हो।”

 

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े

Close