RELATED:अगर सुप्रीम कोर्ट ने ये विडियो देख लिया तोह...

इन दिनों एक खबर बड़ी वायरल हो रही है और वो ये हैं कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय अमितभाई शाह की कम्पनी ने मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से अब तक अपनी कमाई में 16 हजार गुना बढ़त की है जिसको लेकर देश में बहुत से सवाल उठ रहे हैं और बवाल मचा हुआ है !

द वायर वेबसाइट ने किया खुलासा

जब से मोदी के हाथ देश की सत्ता आई है तब से अमित शाह को भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बना दिया गया है और वहीँ उनके बेटे जय शाह की कम्पनी में इस कदर कमाई में बढ़ोत्तरी हुई कि जो पूरी दुनिया को हैरान करने वाली है ! बढ़ोत्तरी भी ऐसी कि आजतक अआजद भारत के अंदर किसी भी कम्पनी ने इतनी तेजी से इतनी बड़ी बढ़त हासिल नहीं कि !

इसका सीधा का अनुमान लगाया जा रहा है और अनुमान भी क्या लोग सब साफ़ साफ़ समझ रहे हैं कि जय के पिता अमित शाह देश की सबसे बड़ी और सत्ता में बैठी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष है और मोदी के खास है जो कि इस समय देश के प्रधानमंत्री है तभी जय की कम्पनी में हैरान कर देने वाली 16 हजार गुणा बढ़त हुई है ! ये आंकड़े मनगढ़ंत नहीं बल्कि रजिस्ट्रार ऑफ़ कम्पनीज (RoC) ने जारी किये है और इस खबर को “द वायर” नाम की बड़ी वेबसाइट ने प्रमुखता से छापा है !

द वायर ने जारी की इस कम्पनी की वार्षिक रिपोर्ट

इस न्यूज़ वेबसाइट के मुताबिक जय की कम्पनी की बैलेंस शीट और RoC द्वारा जारी की गयी वार्षिक रिपोर्ट बताती है कि मार्च 2013 और v>2014 के समाप्त होने वाले वित्तीय वर्षों में जय की कम्पनी टेम्पल एंटरप्राइज प्राइवेट लिमिटेड को क्रमशः 6230 और 1724 रूपए का नुकसान झेलना पड़ा वहीँ दूसरी ओर 2015-16 में इस कम्पनी ने 80.5 करोड़ के टर्नओवर को बनाने से पहले 2014-15 में केवल 50 हजार रुपये के राजस्व पर 18728 का मुनाफा बनाया था और एक साल में सीधी इतनी बढ़त हासिल की है !

ऐसे सामने आई कम्पनी की बढ़त

इस कम्पनी के जानिब से ये हैरान करने वाली बढ़त उस समय सामने आई जबकि राजेश खांडवाला की एक वित्तीय सेवा फर्म से इस कम्पनी ने 15.78  करोड़ रूपए का असुरक्षित उधार ऋण के तौर पर हासिल किया था ! आपको बता दें कि खांडवाला राज्यसभा सांसद है और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुख्यकार्यकारी भी है !

यहाँ हैरान करने वाली बात ये भी है कि जय की इस कम्पनी ने अचानक से ही अपने सारे व्यापारिक गतिविधि और काम पूरी तरह से बंद कर दिए थे ! इसके निर्देशक ने बाकायदा एक रिपोर्ट जारी की थी जिसकी जानिब से ये कहा गया था कि टेम्पल एंटरप्राइज की जो कुल पूँजी थी वो पूरी तरह घट गयी है क्योकि कम्पनी को 1.4 करोड़ का नुकसान झेलना पड़ा जो इस वर्ष और इसके पहले के वर्षों में हुआ था !

द वायर ने कम्पनी को भेजी थी प्रश्नावली

इस बारे में गुरूवार के रोज ‘द वायर’ नाम की न्यूज़ वेबसाइट ने जय शाह को एक प्रश्नावली प्रेषित की जो कम्पनी के ट्रांसफर के टाइप्स और उनके अन्य व्यापारिक उद्धमों के सम्बन्ध में जानकारी लेने के सिलसिले में थी ! वहीँ रूखा सा रवैया अपनाते हुए वहां से जवाब आया कि इस पर त्वरित प्रतिक्रिया देते हुए कोई जवाब नहीं दिया जा सकता है ! वहीँ दूसरी ओर शुक्रवार को शाह के वकील ने एक जवाब वेबसाइट को चेतावनी के तौर पे भेजा जिसमे जिक्र था कि किसी भी प्रकार की अभद्रता और अनितिकता न करने के सुझाव दिए गये थे !
जब ये खबर इतनी वायरल हुई तो इस खबर को लेकर सोशल मीडिया पर तहलका मचा ! इसमें पत्रकार से लेकर नागरिक अधिकार कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लेते हुए टिप्पड़ी की और इशारा करते हुए बताया कि कैसे अमित शाह के भाजपा प्रमुख रहते हुए उनके बेटे की संपत्ति में इतनी बड़ी बढ़त हुई !

जिस तरह आजादी के बाद आजतक किसी भी नार्मल कम्पनी को इतनी बड़ी सफलता नहीं मिली और जब एक ऐसे आदमी की कम्पनी को इतनी बड़ी एतिहासिक सफलता मिलती है जिसके पिता देश की सबसे बड़ी सत्ताधारी पार्टी के प्रमुख हों और प्रधानमंत्री से करीबी हों तो सवाल तो उठते ही हैं !

कपिल सिब्बल ने भी कांफ्रेंस में इस विषय को लेकर बोला और सारा खुलासा किया है जिससे भाजपा वालों को अभी चैन नहीं पड़ रहा क्योकि ये काम उनके जी का जंजाल बना हुआ है !

देखिये वीडियो:-

source-https://thewire.in/185512/amit-shah-narendra-modi-jay-shah-bjp/

(इस खबर को मूल रूप से “द वायर” नाम की न्यूज़ वेबसाइट ने बनाया है जहाँ से ये तथ्य संकलित किये गये हैं ! )

--- ये खबर वरिष्ठ पत्रकार के द्वारा लिखी गयी है वायरल इन इंडिया न्यूज़ पोर्टल के लिए

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट मैं छोड़े