इस प्रोफेशनल हैकर ने साबित करके दिखा दिया कि 1 मिनट में कैसे evm हैक होगी

EVM को लेकर देश में चर्चा चलती ही रहती है ! कोई कहता है कि भाजपा इसे हैक कराके चुनाव जीत लेती है और वहीं कुछ कहते हैं की इसे हैक नहीं किया जा सकता हैं ! वैसे नरेन्द्र मोदी और उनकी जो भक्तों की गैंग है वो ताल ठोककर दावा करते हैं कि इसे हैक नहीं किया जा सकता है !

क्या evm का प्रयोग करना विकास की निशानी है?

केवल भारत और सिर्फ कुछ और देश हैं जो वोटिंग के लिए evm का प्रयोग करते हैं ! बांकी जो भी USA,रूस,जर्मनी और UK जैसे विकसित देश हैं वो अपने देश में वोटिंग के लिए evm पद्धति का इस्तेमाल नहीं करते हैं ! जिस बैलट पेपर से वोट कराने की बात पर भारत में भक्त लोग इसके हजारों नुकसान और पाषण युग का तरीका बताते हैं उसे बैलट पेपर का इस्तेमाल वोट के लिए विकसित देश करते हैं !

अमेरिका तक इसे कर चूका है बंद

कुछ समय पहले अमेरिका की सरकार ने evm का प्रयोग शुरू किया था लेकिन जल्द ही इसे बंद कर दिया गया क्योकि इसके हैक  होने के चांस बहुत ज्यादा थे और ये हैक हो भी रही थी ! एक प्रोफेशनल हैकर ने ये साबित करके दिखाया कि अगर कोई ध्यान न दे तो सिर्फ १ मिनट में इस मशीन को हैक किया जा सकता है !

कैसे दिखाया गया इसका डेमो

जब ये मशीन हैक की गयी और इसका डेमो दिखाया गया तो एक पर्ची भी प्रिंट होकर आई जो गलत परिणाम दिखा रही थी ! ये डेमो एक न्यूज़ चैनल की स्पेशल रिपोर्ट का हिस्सा थी ! जो रिपोर्टर था वो भी सदमे में था ये सब देखकर कि सिर्फ १ मिनट में कैसे ये मशीन हैक हो गयी ! ये सिद्ध करता है कि इस मशीन का प्रयोग कैसे लोकतांत्रिक तंत्र की हत्या है ! लेकिन भारत के अंदर लगातार इसे प्रयोग किया जा रहा है और लोगों के साथ मजाक किया जा रहा है ! यहाँ भाजपा के भक्त इसका बचाव करते हैं क्योकि वो लोग इसी की बदौलत चुनाव जीतते हैं !

देखिये वीडियो कैसे मशीन हुई १ मिनट में हैक

देखिये वीडियो:-

 

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े

पोपुलर खबरें