शेयर करें

भारतीय जनता पार्टी की और खास कर के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लहर अब देश में काफी कम होती नजर आ रही है। या तो अब भाजजपा सरकार को चुनाव में हार का मुंह देखना पड़ रहा है या फिर बमुश्किल ही सरकार बना पा रही है। जहां पहले भाजपा पूरी पूरी बहुमत हासिल करने में सफल हो रही थी तो वहीं अब बहुमत पाना तो छोड़िए जहां पर पहले से सरकार है वहां पर भी खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

मोदी लहर हुई फिकी

आपको बता दें की इन दिनों देश भर में मोदी लहरा फीकी पड़ती हुई दिखाई दे रही है। हालांकि हाल ही में गुजरात में पूरे हुए विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने विजय रुपाणी की सरकार बनाने में कामयाबी जरूर हासिल की है। लेकिन जिस तरह से सीटों में भारी गिरावट देखने को मिली है। उसे देखते हुए भाजपा का भविष्य ठीक नहीं लग रहा है।

कांग्रेस में भरा जोश

भाजपा सरकार बनाने में कामयाब रही, लेकिन इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि इस बार के गुजरात विधानसभा चुनाव में मोदी का नहीं बल्कि राहुल गांधी का मैजिक चला है, इस बार गुजरात में कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन किया है, इसी बीच कांग्रेस के एक बड़े नेता ज्योतिराज सिंधिया ने भी बड़े पक्के इरादों से बताया है की इस बार भारतीय जनता पार्टी को हार का सामना करना पड़ेगा और कांग्रेस फिर से सरकार बनाने में सफल होगी।

बहरहाल, इस बीच हाल ही में राजस्थान में लोकसभा की दो और विधानसभा की एक सीट के लिए चुनाव सम्पन्न हो गए हैं। राजस्थान की अजमेर, अलवर लोकसभा और मांडलगढ़ विधानसभा सीट पर उपचुनाव हुए थे। हालांकि नतीजों का अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है। लेकिन इससे पहले ही भाजपा के उम्मीदवार ने बड़ा बयान देकर सबको चौंका दिया है।

भाजपा उम्मीदवार ने मानी हार

यहां के अलवर के भाजपा उम्मीदवार जसवंत यादव ने बयान देकर अपनी हार नतीजों से पहले ही स्वीकार कर ली थी और इस तरफ इशारा कर दिया कि वो चुनाव में हार रहे हैं। यहां लोकसभा सीट अलवर पर 62.12 फीसदी मतदान हुआ था। जसवंत यादव ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि लोकसभा उप चुनाव का परिणाम खासकर राजगढ-लक्ष्मणगढ़ पर टिका हुआ है।

यहां हमारा कोई विधायक नहीं है। इसलिए सटीक आकलन नहीं हो पा रहा है। लेकिन उन्होंने ये भी कहा कि ये तय है कि राजगढ़-लक्ष्मगणढ़ से हम हार रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं ऐसा इसलिए कह सकता हूं कि यहां से भाजपा पहले भी जीती नहीं है।

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े

शेयर करें