न्यू यॉर्क टाइम्स ने योगी को “आतंकवादी” करार दिया…जानिए इसकी वजह

योगी आदित्यनाथ की छवि हमेशा एक विवादित और संप्रादियक नेता की रही है। उन्होंने अपने राजनैतिक जीवन में काम ही ऐसा किया है जिसकी वजह से उन्हें ऐसी छबि प्राप्त हुई । फिर वो चाहे उनके जहरीले भाषण हों या फिर उनके फैसले हो ।

इस बार न्यू यॉर्क टाइम्स ने योगी आदित्यनाथ को “आतंकवादी” करार दिया, और यह बहुत गंभीर बात है…

क्या किया ऐसा ?

जब से उत्तरप्रदेश की कमान योगी के हाथ आई हैं तब से उन्होंने ऐसे ही विवादित फैसले लिए हैं । अब वो चाहे फिर एंटी रोमिओ स्क्वाड हो या और भी फैसले हों । माने कि ये लोग अपनी सोच और तरीके जनता पर जबरन तानाशाही दिखाके थोप रहे हैं । प्रदेश में सांप्रदायिक और शत्रुतापूर्ण माहौल बना दिया गया है ।

क्या क्या कहा न्यूयॉर्क टाइम्स ने ?

योगी के ऐसे ही सब कामों की वजह है से वो एक इंटरनेशनल चेहरा बन गये और उन्हें न्यूयॉर्क टाइम्स ने खबर बनाते हुए आतंकवादी करार दिया । इस अमेरिकी अख़बार ने योगी को सिर्फ आतंकवादी नहीं बल्कि हिन्दू आतंकवादी कहा है । और योगी की वजह से हिंदुत्व को भी एक आतंकी संगठन का ठप्पा झेलना पड़ा ।

योगी को “फायर ब्रांड हिन्दू प्रीस्ट विथ पोलिटिकल लीडर” भी कहा गया है । न्यूयॉर्क टाइम्स ने ये भी मेंशन किया है कि योगी मुस्लिमो को “दो पाय जानवरों की खेती समझते है जिसे रोका जाना चाहिए” आगे कहते हुए न्यूयॉर्क टाइम्स ने कहा कि योगी आदित्यनाथ सांप्रदायिक और दबंग नेता भी कहा है ।

आशुतोष वार्ष्णेय ने क्या कहा ?

ब्राउन यूनिवर्सिटी में इंटरनेशनल स्टडीज और पोलिटिकल साइंस के प्रोफ़ेसर आशुतोष वार्ष्णेय ने कहा कि मोदी या तो योगी के इस उदय को रोकना नहीं चाहते या फिर वो रोकने में असमर्थ हैं।

देखिये वीडियो:-

सोर्स:https://dailypost.in/india/new-york-times-called-adityanath-terrorist/

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट मैं छोड़े

पोपुलर खबरें