गुडगाँव में भाजपा को मिली करारी हार , पढ़िए क्यों उठ रहा लोगों का भरोसा?

हरियाणा में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को गुरुग्राम (गुड़गांव) नगर निगम चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा है। ये जगह जगह पर भाजपा पर लोगों के भरोसे का उठना इस बात की गवाही देता है कि भाजपा के काम में कोई दम नहीं और जनता उन्हें जवाब देती रहेगी !

क्या हुआ इस चुनाव में?

निगम चुनाव में बीजेपी 35 सीटों में से मात्र 13 सीटों पर जीत दर्ज कर सकी।वहीं निर्दलीय ने 21 सीटों पर सफलता हासिल की है। इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) को एक सीट पर जीत मिली है। कांग्रेस ने चुनावी मैदान में अपने उम्मीदवार नहीं उतारे थे। खबर है कि जीतने वाले 21 उम्मीदवारों में से 16 को कांग्रेस का समर्थन हासिल है।

चुनाव अधिकारी ने बताया ये सब

एक चुनाव अधिकारी ने बताया कि 10 निर्दलीय और पांच बीजेपी उम्मीदवार समेत 15 महिला उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है। हरियाणा के पीडब्ल्यूडी मंत्री और बीजेपी नेता राव नरवीर सिंह ने दावा किया है कि जीतने वाले कई निर्दलीय उम्मीदवार बीजेपी का समर्थन करेंगे।

हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक तंवर बोले ये

वहीं हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक तंवर ने कहा कि नतीजों से साफ होता है कि बीजेपी और इनेलो दोनों को खारिज कर दिया गया है।तंवर ने कहा, ‘परिणाम बताते हैं कि अगर कांग्रेस अपने चुनाव चिह्न पर लड़ती तो पार्टी 25 से 30 सीटों पर जीत हासिल करती।’

अब सवाल ये खड़ा होता है कि क्या बीजेपी अपनी लोकप्रियता गवां रही है? क्योंकि हाल ही में हुए डीयू और जेएनयू के चुनाव में भी बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा था। तो वहीं अब हरियाणा में भी वहीं परिणाम देखने को मिला है। हालांकि हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर को लेकर लोगों में जबरदस्त गुस्सा है। जाट आरक्षण का मुद्दा हो या फिर राम रहीम इन दोनों को संभालने खट्टर सरकार पूरी तरह फेल रही है।

वहीं कुछ दिनों बाद गुजरात और हिमाचल में भी विधानसभा चुनाव है, यहां देखना होगा कि क्या बीजेपी कुछ कमाल इन चुनाव में कर पाएगी।

देखिये वीडियो:-

Source-http://www.aajnewsindia.com/bjp-loses-in-gurgaon-municipal-corporation-election/

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट मैं छोड़े

पोपुलर खबरें