बीजेपी नेता और मशहूर अभिनेत्री जिनकी हेलीकाप्टर क्रेश में चली गयी थी जान

शेयर करें

देश में 2004 लोकसभा चुनाव के लिए माहौल पूरा गर्माया हुआ था वहीं बाकी राज्यों में विधानसभा चुनावों की गूंज थी। जिसमें एक आंध्र प्रदेश था जहां टीडीपी के नेता व सीएम चंद्र बाबू नायडू लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने का सपना देख रहे थे। उनके राज्य की एक सीट थी करीमनगर, इस लोकसभा सीट से बीजेपी के वरिष्ठ नेता विद्या सागर राव चुनाव लड़ रही थी।

जिस सियासत के दौर में इस मशहूर अभिनेत्री के साथ हुआ था हादसा

राव सांसद पद और टीडीपी नेताओं की विधायकी के लिए वोट मांगने आ रही थीं जो कि उस समय तेलुगू सिनेमा की सबसे मशहूर हिरोइन थी सौंदर्या। वह कुछ समय पहले ही बीजेपी में शामिल हुई थीं। सौंदर्या उस समय बैंगलुरु में थीं, वह 17 अप्रैल का दिन था उनके हेलीकॉप्टर ने जक्कूर एयरोड्रम से उड़ान भरी थी।

फोर सीटर 180 एयरक्राफ्ट ने टेक ऑफ किया, 100 फीट ऊंचाई में पहुंचे पर क्लियरेंस लिया और फिर अगले ही सेकंड मे यह बुरी तरह डगमगाने लगा। इसके कुछ सेकंड में ही यह अचनाक से गिर गया।

नेशनल हाईवे 7 से महज 50 मीटर दूर गिरा हेलीकॉप्टर

यूनिवर्सिटी ऑफ एग्रीकल्चरल साइंसेस के गांधी कृषि विज्ञान केंद्र मैदान में यह हेलीकॉप्टर गिरा। जहां कुछ मजदूर काम कर रहे थे। वे बचाव के लिए हेलिकॉप्टर की तरफ भागे, पास पहुंचकर देखा एक धमाका हुआ। सब तरफ आग फैल गई। मजदूर लोग भी बुरी तरह जल गए और अंदर बैठे चार लोग भी जलकर खाक हो गए। लाशों की ऐसी हालत कि पहचान भी मुश्किल था।

खूबसूरत, संजीदा सौम्य सौंदर्या का यह आखिरी समय वाकई काफी दर्दनाक था। जब बाद में यह पता चला कि वह मां बनने वाली थीं, तो उनकी मौत पर लोगों को कहीं ज्यादा अपसोस हुआ।

आज अगर सौंदर्या जिंदा होती तो आज 44 साल की हो गई होती।

निजी जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें

18 जुलाई 1972 में जन्मी सौंदर्या, के पिता सत्यनारायण कन्नड़ फिल्मों के मशहूर एक्टर राइटर और प्रॉड्यूसर थे। उनका अपना कारोबार भी था। सौंदर्या डॉक्टर की पढ़ाई कर रही हैं और उनका पहला साल था जब उनके दोस्त ने उन्हें फिल्म गंधर्व ऑफर की थी।

सौंदर्या ने कहा,  करनी तो डॉक्टरी ही है, तो फन के लिए ट्राई कर लेते हैं ये भी। मगर कुछ ही सालों में उनकी मस्ती उनका शौक बन गया। डॉक्टरी पीछे छूट गई और एक्टिंग उनका करियर बन गया।  एक्टिंग करियर के पीक पर रहते हुए सौंदर्या ने 2001 में सॉफ्टवेयर इंजीनियर जी एस रघु से शादी कर ली थी।


शेयर करें

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े