वो 15 सवाल जिनसे सबसे ज्यादा घबराते है संघी और नही होता एक भी सवाल का जवाब!

आरएसएस क्या है और इसका एजेंडा क्या है इसका निरिक्षण कुछ सवालो से लगाया जा सकता है | आप इन सवालो को सोशल मीडिया में या किसी और मंच से संघी या संघ के मुख्य कार्यकर्ता से पूछ सकते है जिसका जवाब वो कभी भी नही दे पाएंगे |

1. आपने अक्सर देखा होगा आरएसएस या संघ परिवार मुस्लिम और ईसाई विरोधी विचारधारा को आगे बढाते है | लेकिन एक सवाल है जिनका उनके पास जवाब नही और वो ये की ऐसा उन्होंने अंग्रेजी शासन के दौरान क्यों नही किया?

2. 1817 में पेशवा शासन की समाप्ति और ईस्ट इंडिया कंपनी की शुरुआत के दौरान अंग्रेजो ने भारतीयों का खूब धर्मांतरण किया | अंग्रेजो ने भारतीयों को ईसाई धर्म में परिवर्तित किया लेकिन चौकाने वाली बात ये की 1925 में जब आरएसएस का जन्म हुआ तब उसने यह मुद्दा अंग्रेजो के खिलाफ क्यों नही उठाया?

3. 1925 से 1947 तक आरएसएस ने कोई भी आन्दोलन इस धर्मांतरण के खिलाफ क्यों नही चलाया?

4. आजादी की लड़ाई में कौन से संघ के नेता को जेल हुई या इस दौरान किस नेता को फांसी दी गयी?

5. 1925 से आजादी की तारिख तक चले किसी भी आन्दोलन में संघ का कोई स्वंयसेवक या सर संघचालक ने भाग क्यों नही लिया? और आजादी के आन्दोलन का विरोध कर अंग्रजो की तरफदारी क्यों की?

6. जिस वक़्त भारत गुलाम था उस वक़्त गौहत्या भी जम कर हुई तो उस समय गौ हत्या को लेकर कोई भी शब्द क्यों नही कहा संगठन ने?

7. भारतीयों में ब्राह्मण 3 % है लेकिन एससी, एसटी, ओबीसी लगभग 85% है | अब बतायीए संघ के 6 सर संघचालक में से कितने ब्राह्मण है और कितने गैर ब्राह्मण है? या फिर कितने सर संघचालक एसटी, एससी या ओबीसी है?

8. संघ खुद को हिन्दू संगठन कहता है तो यह बताये की जो आरक्षण भारत की 85% आबादी को मिला हुआ है उसका विरोध क्यों करता है? उस 85% आबादी में  एससी, एसटी, ओबीसी केटेगरी के लोग आते है|

9. संघ ओबीसी, एससी, एसटी को हिन्दू मानता है जो की है भी लेकिन इसके बावजूद भी संघ का कोई भी नेता इस समुदाय से नही होता| क्यों?

10. 1925 से लेकर अब तक आरएसएस में कोई भी महिला सर संघचालक क्यों नही बनी? इस तरह से क्या संगठन महिला विरोधी नही हुआ?

11. संघ में और संघ परिवार के संगठनों के नेताओ में ब्राह्मण और गैर ब्राह्मण की कितनी सामाजिक भागीदारी है?

12. अछूत माना गया समुदाय अगर हिन्दू है और संघ भी हिन्दूवादी संगठन है तो नासिक के काला राम मन्दिर प्रवेश के डॉ बाबासाहेब आंबेडकर के आन्दोलन का संघ ने विरोध क्यों किया?

13 आजादी की लड़ाई के दरम्यान स्वंयसेवक के किसी भी नेता ने वन्देमातरम का नारा क्यों नही लगाया? संघ नागपुर स्थित अपने कर्यालय में तिरंगा झंडा क्यों नही फहराता?

14 1980 में जब देश आरक्षण की आग में जल रहा था और माहौल इतना तनावपूर्ण था तो वक़्त संघ ने बाबरी मस्जिद वाले मामले को हवा क्यों दी?

15 संघ राष्ट्रवादी संगठन है या जातिवादी संगठन? इस संगठन के उच्च पदों पे ब्राह्मणों का वर्चस्व क्यों है?

देखिये वीडियो:-

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े

पोपुलर खबरें