RELATED:अगर सुप्रीम कोर्ट ने ये विडियो देख लिया तोह...

बवाना विधानसभा उपचुनाव में जीत करते हुए आम आदमी पार्टी मोदी मैजिक को करारा जवाब दिया है. इस जीत से न सिर्फ आम आदमी पार्टी को एक नई ऊर्जा मिली है बल्कि भाजपा और कांग्रेस की जीत वाली सीट को जीतकर मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि दिल्‍ली की जनता दिल व जान से उनके साथ हैं.

आम आदमी पार्टी ने मारी बाजी

बवाना उपचुनाव रिजल्‍ट में पहले पांच राउंड तक कांग्रेस आगे रही और आप की सांसें अटकी रहीं. हालांकि 21वें राउंड के बाद आम आदमी पार्टी 47554 वोटों के साथ पहले नंंबर पर रही जबकि 26406 वोटों के साथ भाजपा तीसरे और 27090 वोटों के साथ कांग्रेस दुसरे नंबर पर रही. लेकिन फाइनल रिजल्‍ट में आम आदमी पार्टी ने 24 हजार वोटों के साथ बवाना सीट अपने नाम कर ली. वहीं भाजपा दूसरे नंबर पर रही.

देखिये वीडियो:-

भाजपा और कांग्रेस को बड़ा झटका

इस नतीजे से भाजपा और कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. आप के उम्‍मीदवार राम चंद्र ने बीजेपी के उम्‍मीदवार वेदप्रकाश को 24 हजार वोटों से जबरदस्त शिकस्त दी है. इस चुनाव में कांग्रेस के उम्‍मीदवार सुरेेंद्र सिंह तीसरे स्‍थान पर रहे.

पार्टी के उम्मीदवार की जीत पर आप विधायक कुमार विश्वास ने उन्हें मुबारकबाद देते हुए अपने साथी नेता गोपाल राय और पार्टी की छात्र इकाई छात्र संघर्ष समिति को विशेष तौर पर जीत का हकदार बताया है.

आपको बता दें कि दिल्ली के अलावा गोवा में दो विधान सभा सीटों के लिए भी उप-चुनाव हुए जिसमे भाजपा के सीएम पर्रिकर और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे चुनाव जीते है.

Kumar Vishwas​ Insulted Sikhs and Islam. Kumar Vishwas has been an active member of Aam Aadmi Party since its inception in 2012.

आपको बता दें कि पिछली बार राजौरी गार्डन में हुए उपचुनाव में मिली करारी हार के बाद अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी पर दिल्‍ली में मजबूती साबित करने के लिए बवाना एक मौका था. जिसे आम आदमी पार्टी ने न सिर्फ भुना लिया है. बल्कि दिल्‍ली की जनता उनके साथ है यह भी साबित किया है.

--- ये खबर वरिष्ठ पत्रकार के द्वारा लिखी गयी है वायरल इन इंडिया न्यूज़ पोर्टल के लिए

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट मैं छोड़े