आम आदमी पार्टी का कुमार विशवास पर बड़ा आरोप, बताया इसलिए नहीं दिया राज्यसभा का टिकट !

शेयर करें

जब से आम आदमी पार्टी का गठन हुआ है तब से ही पार्टी का विवादों और आलोचनाओं के साथ बहुत ही गहरा रिश्ता रहा है। लंबे अरसे से विवाद आम आदमी पार्टी का और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का पीछा नहीं छोड़ते हैं।

कभी एल जी से लड़ाई के चलते पार्टी विवादों में आती है तो कभी प्रधानमंत्री पर टिप्पणी करने में आप के नेता घिर जाते हैं।

अभी फिलहाल जो विवाद इस पार्टी को जकड़े हुए हैं वो राज्यसभा उम्मीदवारों से जुड़े हुए है। राज्यसभा में दिल्ली से भेजे जाने वाले तीन सदस्यों के लिए जो टिकट बांटी गई है उसने आम आदमी पार्टी को घेर लिया है क्योंकि इन नामों में पार्टी की स्थापना से जुड़े मशहूर कवी कुमार विश्वास को टिकट न दिए जाने के चलते खड़ा हो गया है।

टिकट बंटवारे से नाराज कुमार विश्वास को लेकर आम आदमी पार्टी की तरफ से औपचारिक बयान सामने आया है। इस बयान में कुमार विश्वास पर बहुत ही गंभीर आरोप लगाए गए है। आम आदमी पार्टी की तरफ से कहा गया है कि कुमार विश्वास ने अरविंद केजरीवाल की सरकार को गिराने की कोशिश की थी। जिस कारण उन्हें राज्यसभा की टिकट नहीं दी गई है।

विश्वास पर लगे सरकार गिराने के आरोप

आम आदमी पार्टी के एक और वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने कुमार विश्वास पर ये आरोप लगाए हैं। पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने फेसबुक लाइव कर पार्टी कार्यकर्ताओं से इस बारे में कहा है।

गोपाल राय ने कहा कि जो इंसान आम आदमी पार्टी की सरकार को गिराने के लिए विधायकों को तोड़ने का खेल खेलता है। जो हर मंच से सार्वजनिक रूप से पार्टी के खिलाफ बोलता है। उस इंसान को राज्यसभा में कैसे भेजा जा सकता है।

राज्यसभा जाकर पार्टी को खत्म करेंगे

गोपाल राय ने साथ ही आरोप लगाया कि राज्यसभा में जाकर कुमार विश्वास पार्टी की आवाज बनेंगे या फिर पार्टी को खत्म करने के लिए काम करेंगे। क्या ऐसे सदस्य को राज्यसभा भेजा जाना चाहिए। मुझे लगता है कि बिलकुल भी नहीं भेजा जाना चाहिए। इसी वजह से पार्टी ने ये निर्णय लिया है।

पहले भी लग चुके हैं आरोप

गौरतलब है कि पहले भी कई बार मीडिया में ऐसी खबरें आई है कि कुमार विश्वास अरविंद केजरीवाल सरकार को गिराने के लिए खेल रच रहे हैंष लेकिन कभी पार्टी की तरफ से किसी नेता या सदस्य ने इस तरह से औपचारिक बयान नहीं दिया था।

पहली बार पार्टी ने लगाए आरोप

लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है जब पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने इस तरह सेे खुलकर कुमार विश्वास पर साजिश रचने का औपचारिक रूप से बयान दिया हो। गोपाल राय की तरफ से कुमार विश्वास पर लगाए गए आरोपों के बाद अब केजरीवाल और विश्वास के बीच जंग और तेज होने वाली है।


शेयर करें