4 सीट क्या जीत गए, औकात भूल गए आप पार्टी वाले, इस्लाम और सिख धर्म पे दिया ये भड़काऊ बयान

शेयर करें

आज के समय में भारत जैसे देश में धर्म एक इतना बड़ा राजनीति मुद्दा बन गया है कि हर जगह केवल इसी पर चर्चा की जाने लगी है। कहीं लोग इस पर अपने तरीके से प्रतिक्रिया देते हैं तो कहीं देश के बड़े नेता अपनी मनमुताबिक इस किसी भी तरह की टिप्पणी कर देते हैं। जिसका असर कहीं न कहीं लोगों के बीच पड़ता ही हैं।

जब नेता ही पढ़ाने लगे धर्म का पाठ

जब बात हो राजनेताओं की धर्म को लेकर टिप्पणी करने की तो इसमें देश के बड़े से बड़े नेता का नाम आता है। हम यहां आपको ऐसे ही एक नेता के बारे में बताने जा रहे हैं। जिन्होंने लोगों के बीच अपने छवि मजबूत बनाने के लिए किसी भी धर्म को लेकर कोई बयान देना मानों रोज की बात बना दी हो।

Kumar Vishwas​ Insulted Sikhs and Islam. Kumar Vishwas has been an active member of Aam Aadmi Party since its inception in 2012.

 

गौर करने वाली बात है कि इन नेताओं द्वारा दिए जाने वाले इन बयानों के आधार पर देश की जनता पर काफी असर होता है। कहीं स्थिति इस वजह बिगड़ने की भी संभावना हो जाती है।

आम आदमी पार्टी के नेता धर्मों को लेकर कही इतनी बड़ी बात

बहरहाल यहां हम बात कर रहे हैं आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास की। यूं तो कुमार विश्वास अपने बेबाक अंदाज के लिए और शब्दों से खेलने की कला के लिए जानें जाते हैं। लेकिन दिल्ली सरकार के इस नेता ने यहां लोगों से बात करते हुए इस्लाम धर्म को लेकर कुछ ऐसा कह दिया है जिससे उनकी भावनाओं को ठेस पहुंची है।

पहले गुरुद्वारा को लेकर ये कहा

गुरुद्वारे में हुई एक घटना का जिक्र करते हुए यहां कुमार विश्वास ने एक वाक्या बताया। उन्होंने बताया जब एक सरदार जी की गाय गुरुद्वारा में चली गयी तो वहां मौजूद एक ग्रंथी ने इस बात के लिए उस सरदार को काफी सुनाया।

जिस पर सरदार  ने सफाई देते हुए कहा कि वह तो जानवर है उसे नहीं पता उसे कहां जाना है। इस वाक्ये को सुनाने के बाद ही आगे कुमार विश्वास ने इस्लाम का एक किस्सा सुनाया।

जब कुमार विश्वास ने उड़ाया इस्लाम का मजाक

इस किस्से के बाद वे बोले, इस्लाम वाले तो इससे भी आगे हैं। मैं लखनऊ में था मोहर्रम का जुलूस निकल रहा था, हाय हुसैन हम नहीं हुए.. देखा है आपने? हाय हुसैन हम नहीं हुए, छाती माथा पीटते हुए। मैंने कहा होते तो पता नहीं क्या कर लेते। अभी सदनाम हुसैन लटका तो किसी भी किसी ने क्या कर लिया?

मोहर्रम का बनाया मजाक

आगे कुमार विश्वास ने कहा, “हाय हुसैन हम नहीं हुए, हाय हुसैन हम नहीं हुए। तो मैं वहां साइड में खड़ा हो गया वहां एक पर्यटक भी आया हुआ था अंग्रेज उसने मुझसे पूछा पढ़ा लिखा हुआ समझकर, What Happened, क्य हो गया? मैंने कहा, इनके फोरफादर्स मर गए, पूर्वज। उसे टोपी उतार लिया और बोला Very Sad, Very Sad कब? मैंने कहा चौदह सौ साल पहले। वो बोला बड़ी लेट खबर मिली।”

देखिये वीडियो:-


शेयर करें

अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट में छोड़े