सबसे बड़े आप नेता ने पकड़े जेटली के पैर, माफ़ी भी माँगी

शेयर करें

दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ विवाद में खुद पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए जाने के बाद अरुण जेटली ने केजरीवाल, संजय सिंह, राघव चड्ढा और आशुतोष के खिलाफ मानहानि का केस दायर किया था। बाद इसके इस मामले में अदालत ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी (आप) के पांच अन्य नेताओं के ख़िलाफ़ आरोप तय किए थे।

इस मामले में अरुण जेटली ने हर्जाने के तौर पर 10 करोड़ रुपये की मांग की थी। लेकिन अब इस मामले में नया मोड़ आया गया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने शुरू किया माफ़ी मांगने का सिलसिला

इस केस के चलते अब आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पार्टी के अन्य नेताओं ने जेटली से माफी मांग ली है। सीएम के साथ राज्यसभा सांसद संजय सिंह, आप नेता आशुतोष और राघव चड्ढा ने एक संयुक्त माफीनामा पटियाला हाउस कोर्ट में सौंप दिया है।

केजरीवाल ने इससे पहले भी जेटली से माफी मांगी थी लेकिन वित्त मंत्री ने कहा था कि जबतक आप के सभी नेता माफी नहीं मांगते हैं, केस वापस नहीं होगा।

सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल, लोगों ने बताया माफ़ी मुख्यंमंत्री

इससे पहले सीएम केजरीवाल ने बीजेपी नेता नितिन गडकरी से माफ़ी मांगी थी। उसके बाद उन्होंने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल और उनके बेटे से माफ़ी मांगी थी। इसके साथ उन्होंने अकाली दाल के नेता पंजाब के पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया से माफी मांगी थी।

 

इस तरह केजरीवाल माफ़ी मुख्यंमंत्री बन गए हैं। इसके बाद सीएम केजरीवाल सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल भी हुए थे। लोगों ने आम आदमी पार्टी की काफी किरकारी की थी।

इसी कारण पार्टी के पंजाब अध्यक्ष भगवंत मान ने दिया इस्तीफा

सीएम केजरीवाल द्वारा अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया से लिखित में माफी मांगने से पार्टी की पंजाब इकाई बगावत पर उतर आई थी और पार्टी के पंजाब अध्यक्ष भगवंत मान ने अपने पद से इस्तीफा तक दे दिया था।

भगवंत मान के इस्तीफे के पहले ही पंजाब के आप नेताओं ने केजरीवाल के इस कदम पर नाराजगी जताई थी।

अब कुमार विश्वास ने अरुण जेटली से माफ़ी मांग की केजरीवाल की बुराई

वित्त मंत्री अरूण जेठली मानहानि मामले में अब आप नेता कुमार विश्वास ने भी माफी मांग ली। इसके बाद अरुण जेटली ने उनके खिलाफ चल रहा मानहानि का मुकदमा वापस ले लिया है। कुमार विश्वास ने जेटली को पत्र लिखकर माफी मांगी, जिसे जेटली ने स्वीकार कर केस वापस ले लिया है।

हालांकि उन्होंने अपने पत्र में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ जमकर भडास निकाली है। जेटली के वकील ने कहा है कि कुमार विश्वास ने चिट्ठी लिखकर केस वापस लेने की गुजारिश की थी और हमने उनकी माफी स्वीकार कर ली है।

Story Source: https://www.ndtv.com/delhi-news/last-to-apologise-kumar-vishwas-sorry-accepted-by-arun-jaitley-in-ddca-defamation-suit-1858867


शेयर करें